Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Coronavirus: देश में एक्टिव कोरोना मामलों का आंकड़ा 3 लाख के पार पहुंचा, 24 घंटे में 28000 से ज्यादा नए केस

कुल मिलाकर देशभर में अबतक 878254 कोरोना वायरस मामले आ चुके हैं। यानि देश के कुल कोरोना मामलों में 34 प्रतिशत से ज्यादा एक्टिव केस हैं

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 13, 2020 9:25 IST
Coronavirus Cases death toll and cured cases including...- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus Cases death toll and cured cases including total testing in India and world total numbers till July 13th 

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के नए मामले रोजाना बढ़ते जा रहे हैं और हर दिन नए मामले आने का नया रिकॉर्ड बन रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 28701 नए केस आए हैं जो एक दिन में आए सबसे अधिक मामले हैं। इतने सारे केस एक साथ आने के बाद अब देश नें कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों का आंकड़ा 3 लाख को पार कर दया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में कुल एक्टिव कोरोना मामले बढ़कर 301609 हो गए हैं। कुल मिलाकर देशभर में अबतक 878254 कोरोना वायरस मामले आ चुके हैं। यानि देश के कुल कोरोना मामलों में 34 प्रतिशत से ज्यादा एक्टिव केस हैं।

कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है, पिछले 24 घंटे के दौरान ही देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 500 लोगों की जान गई है और अबतक पूरे देश में कुल 23174 लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। देश में कोरोना वायरस का डेथ रेट 2.63 प्रतिशत है।

हालांकि भारत में कोरोना वायरस समक्रमण बढ़ने के साथ कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और अबतक देशभर में कुल 553470 लोग ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में 18850 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 63 प्रतिशत के पार पहुंच गया है।

कोरोना वायरस के मरीजों की पहचान के लिए देश में लगातार टेस्टिंग हो रही है। रविवार को ही देशभर में कुल 2.19 लाख से ज्यादा टेस्ट किए गए हैं। देश में कुल कोरोना वायरस टेस्टिंग का आंकड़ा बढ़कर 1.18 करोड़ के पार पहुंच गया है। दुनियाभर में अमेरिका, रूस और ब्रिटेन के बाद कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा टेस्ट भारत में ही हो रहे हैं।

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1.30 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 5.71 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 75.82 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां पर 34.13 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 1.37 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद ब्राजील में 18.66 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं और 72 हजार से ज्यादा की जान गई है। रूस में भी 7.27 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 11 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement