Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Coronavirus: 24 घंटे में रिकॉर्ड 29429 नए केस आए, 582 लोगों की गई जान

देश में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए टेस्टिंग में तेजी आई है और अब रोजाना देश में 3 लाख से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार मंगलवार को देश में कुल 3.20 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं और अबतक देश में कुल 1.24 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 15, 2020 9:22 IST
Coronavirus recovery rate in India near 63 percent- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus recovery rate in India near 63 percent

नई दिल्ली। देश में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण के रोजाना आने वाले आंकड़े अब डराने लगे हैं। हर दिन नए कोरोना मरीजो का नया रिकॉर्ड बन रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे यानि मंगलवार सुबह 8 बजे से बुधवार सुबह 8 बजे तक देशभर में 29429 नए कोरोना वायरस मामले आए हैं जो एक दिन में आए सबसे अधिक केस हैं। इन नए मामलों के साथ अब देश में कुल कोरोना वायरस मरीजों की संख्या बढ़कर 936181 तक पहुंच गई है।

देश में सिर्फ कोरोना वायरस का संक्रमण ही नहीं बढ़ रहा है बल्कि इसकी वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 24 घंटे के दौरान देश में 582 लोगों की जान कोरोना की वजह से गई है और देशभर में अबतक इस वायरस की वजह से कुल 24309 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

हालांकि भारत में कोरोना वायरस समक्रमण बढ़ने के साथ कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और अबतक देशभर में कुल 592031 लोग ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में 20572 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 63 प्रतिशत के पार पहुंच गया है।

देश में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए टेस्टिंग में तेजी आई है और अब रोजाना देश में 3 लाख से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार मंगलवार को देश में कुल 3.20 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं और अबतक देश में कुल 1.24 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं। दुनियाभर में अमेरिका और रूस के बाद भारत सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला देश है। टेस्टिंग के मामले में भारत ने ब्रिटेन को भी पीछे छोड़ दिया है।

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1.34 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 5.81 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 78.47 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां पर 35.45 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 1.39 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद ब्राजील में 19.31 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं और 74 हजार से ज्यादा की जान गई है। रूस में भी 7.39 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 11 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement