Sunday, May 05, 2024
Advertisement

कंट्रोल से बाहर कोरोना वायरस? 24 घंटे में 40 हजार से ज्यादा केस, 679 लोगों की गई जान

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से देश में अब जान गंवाने वालों की संख्या भी बढ़ गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान ही देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 676 लोगों की जान गई है और देशभर में अबतक इस वायरस की वजह से कुल 27497 लोगों की मौत हो चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 20, 2020 9:49 IST
Coronavirus testing in Indis surpasses 14 millions- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus testing in Indis surpasses 14 millions

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस कंट्रोल से बाहर होता नजर आ रहा है और हर दिन रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 40425 नए मामले सामने आए हैं जो एक दिन में आए सबसे अधिक केस हैं। देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा अब बढ़कर 1118043 तक पहुंच गया है। इतनी तेजी से बढ़ते हुए कोरोना वायरस मामलों को देखते हुए लग रहा है कि यह अनियंत्रित हो चुका है।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से देश में अब जान गंवाने वालों की संख्या भी बढ़ गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान ही देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 676 लोगों की जान गई है और देशभर में अबतक इस वायरस की वजह से कुल 27497 लोगों की मौत हो चुकी है। मौतों का बढ़ता आंकड़ा और भी चिंता का कारण बना हुआ है।

हालांकि देश में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस से 22664 लोग ठीक हुए हैं और अबतक इस वायरस से देश में 700086 लोग ठीक हो चुके हैं।   

देश में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए लगातार टेस्टिंग हो रही है और दुनियाभर में अमेरिका तथा रूस के बाद भारत सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला देश है। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार रविवार को देश में 2.56 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं और अबतक देश में कुल 1.40 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं।

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1.46 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 6.08 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 87.35 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां पर 38.98 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 1.43 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद ब्राजील में 20.99 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं और 79 हजार से ज्यादा की जान गई है। रूस में भी 7.71 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 12 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement