Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Coronavirus: 24 घंटे में 37724 नए मामले, 28472 लोग ठीक हुए लेकिन 648 की गई जान

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1.50 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 6.19 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 22, 2020 9:49 IST
Coronavirus cases in India recovery rate cured cases death toll testing and world coronavirus cases - India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus cases in India recovery rate cured cases death toll testing and world coronavirus cases till July 21st

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से फैलता जा रहा है। हर दिन कई हजार नए मामले सामने आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे यानि मंगलवार सुबह 8 बजे से लेकर बुधवार सुबह 8 बजे तक देशभर में कोरोना वायरस के 37724 नए मामले आए हैं और इन नए मामलों के साथ देश में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा अब बढ़कर 1192915 हो गया है। इनमें अधिकतर मामले जुलाई के दौरान ही आए हैं।

कोरोना का संक्रमण कई लोगों की जान पर भारी पड़ चुका है। अबतक देशभर में इस जानलेवा वायरस की वजह से 28472 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले 24 घंटे के दौरान भी कोरोना की वजह से पूरे देश में 648 लोगों की जान गई है। यूरोप और अमेरिका के मुकाबले भारत में भले ही कम लोगों की जान गई हो लेकिन फिर भी मौत का आंकड़ा बढ़ा है जो एक चिंता की बात है।

देश में कोरोना वायरस को हराकर लोग पूरी तरह ठीक भी हो रहे हैं और देश के कुल कोरोना वायरस मामलों में 63 प्रतिशत से ज्यादा लोग ऐसे हैं जो पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस से 28472 लोग ठीक हुए हैं और अबतक इस वायरस से देश में 753049 लोग ठीक हो चुके हैं।   

देश में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए लगातार टेस्टिंग हो रही है और दुनियाभर में अमेरिका तथा रूस के बाद भारत सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला देश है। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार सोमवार को देश में 3.43 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं और अबतक देश में कुल 1.47 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं।

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1.50 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 6.19 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 91.10 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां पर 40.28 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 1.44 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद ब्राजील में 21.66 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं और 81 हजार से ज्यादा की जान गई है। रूस में भी 7.83 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 12 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement