1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Madhya Pradesh में Corona पीड़ितों की संख्या 154, एक IAS भी संक्रमित

Madhya Pradesh में Corona पीड़ितों की संख्या 154, एक IAS भी संक्रमित

राज्य के स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल ने शुक्रवार की रात को संवाददाताओं को बताया कि राज्य में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 127 हो गई है। स्वास्थ्य संचालनालय के अधिकारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उनका बुखार भी उतर गया है, वे पूर्णत: स्वस्थ्य हैं।

IANS IANS
Published on: April 03, 2020 23:30 IST
Corona- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ रही है, अब यह आंकड़ा 154 तक पहुंच गया है। एक भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी को भी कोरोना होने की पुष्टि हुई है। अधिकारी अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी स्थिति सामान्य है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार की रात जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार, इंदौर में मरीजों की संख्या 112, भोपाल में 9, मुरैना में 12, जबलपुर में 8, उज्जैन में 7, शिवपुरी व ग्वालियर में दो-दो, खरगोन व छिंदवाड़ा में एक-एक मरीज का नमूना पॉजिटिव आया है। अब तक आठ मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें इंदौर में पांच, उज्जैन में दो और एक खरगोन में एक शामिल है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल ने शुक्रवार की रात को संवाददाताओं को बताया कि राज्य में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 127 हो गई है। स्वास्थ्य संचालनालय के अधिकारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उनका बुखार भी उतर गया है, वे पूर्णत: स्वस्थ्य हैं। उन्हें एहतियात के तौर पर अस्पताल में रखा गया है, वे दो दिन और अस्पताल में रहेंगे।

गोविल ने आगे बताया कि जब चिकित्सक संबंधित अधिकारी को घर जाने की सलाह देंगे, उसके बाद ही वह घर आएंगे। भोपाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के डॉ. सुधीर डेहरिया के मुताबिक, राजधानी में कोरोना पीड़ितों की संख्या 9 हो गई है। आज 90 नमूनों की जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें एक पॉजिटिव व 89 निगेटिव हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X