Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Coronavirus: तमिलनाडु से एक दिन में सामने आए 110 मामले, सूबे में 234 हुए पॉजिटिव केस

तमिलनाडु से कोरोना वायरस के 110 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 234 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 01, 2020 18:37 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

चेन्नई. देश में कोरोनावायरस के मामले लगातार ही बढ़ते जा रहे हैं। तकरीबन हर राज्य से कोरोनावायरस के मामले सामने आ चुके हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि आज तमिलनाडु से कोरोना वायरस के 110 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 234 हो गई है।

बात अगर पूरे भारत की करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के संक्रमण के 386 नये मामलों की पुष्टि होने और तीन मरीजों की मौत होने की जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि यह वृद्धि राष्ट्रीय स्तर पर संक्रमण के फैलने की दर को नहीं दर्शाती है, बल्कि इस बढ़ोतरी में निजामुद्दीन मरकज की घटना प्रमुख वजह रही।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली स्थित निजामुद्दीन इलाके में एक से 15 मार्च तक हुये तबलीगी जमात के एक आयोजन में हिस्से लेने वालों में कोरोना के संक्रमण के कई मामले सोमवार और मंगलवार को सामने आये थे। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल 1637 मामले हो गये हैं जबकि संक्रमण से पीडित मरीजों की मौत का आंकड़ा 38 तक पहुंच गया है। 

अग्रवाल ने संक्रमण के मामले रोकने के लिये लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित करने को ही एकमात्र उपाय बताते हुये कहा कि इसकी रोकथाम के लिये सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि केबिनेट सचिव की अध्यक्षता में बुधवार को सभी राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक में राज्यों के स्तर पर संक्रमण को रोकने के लिये किये जा रहे प्रयासों एवं लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित करने के उपायों की समीक्षा की गयी।

इनपुट- भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement