Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Coronavirus: हरियाणा मुख्यमंत्री राहत कोष में DLF ने दिए 5 करोड़ रुपये

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में DLF एस्टेट डेवलपर्स ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलकर मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान के तौर पर पांच करोड़ रुपये का चेक सौंपा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 30, 2020 22:38 IST
Rohit Sharma (Director, DLF Estate) and CM Manohar Lal Khattar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rohit Sharma (Director, DLF Estate) and CM Manohar Lal Khattar

गुरुग्राम: कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में DLF एस्टेट डेवलपर्स ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलकर मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान के तौर पर पांच करोड़ रुपये का चेक सौंपा है। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट करके दी गई। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट में लिखा, DLF एस्टेट डेवलपर्स लिमिटेड के निदेशक रोहित शर्मा ने आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भेंट कर हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड के लिए 5 करोड़ रूपये का चेक प्रदान किया।"

DLF एस्टेट डेवलपर्स की ओर से 5 करोड़ रूपये की आर्थिक मदद के अलावा डीएलएफ फाउंडेशन ने भी आपदा की इस घड़ी में लोगों की मदद करने का जिम्मा उठाया है। जिला प्रशासन के समन्वय के साथ गुरुग्राम और मानेसर में डीएलएफ फाउंडेशन 60,000 से अधिक प्रवासी मजदूरों को पका हुआ भोजन प्रदान कर रहा है। इसके अलावा 15,000 से अधिक परिवारों को सूखा राशन परिवार पैक वितरित किया गया है। एक खाने के पैक में 5 किलोग्राम आटे, 2 किलोग्राम चावल, दाल, मसाले, नमक और खाना पकाने का तेल होता है।

इतनी ही नहीं, गुड़गांव में जिला अधिकारियों को 50,000 फेस मास्क, 3 लाख दस्ताने और सैनिटाइजर दिए गए हैं। वहीं, आगे वितरण के लिए फरीदाबाद में नगरपालिका अधिकारियों को 25,000 फेस मास्क दिए गए हैं। डीएलएफ के प्रवक्ता ने कहा कि "मौजूदा स्थिति को देखते हुए हम सभी को ज़िम्मेदारी के साथ जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए खड़ा होना चाहिए। हम इस परिस्थिति को समझते हुए प्रत्येक भारतीय इकाई को राष्ट्रीय आंदोलन में विजय प्राप्त होने के लिए एकजुट होना अनिवार्य है।"

 
बता दें कि डीएलएफ फाउंडेशन की स्थापना 2008 में डीएलएफ लिमिटेड के परोपकारी संगठन के रूप में एक धर्मार्थ संगठन के रूप में श्री के.पी. के सीधे संरक्षण में की गई थी। के.पी. सिंह, डीएलएफ समूह के चेयरमैन हैं।  फाउंडेशन का मिशन समुदायों को सशक्त बनाना और समावेशी विकास को बढ़ावा देकर वंचितों के लिए अवसर पैदा करना है जो समग्र, टिकाऊ और सामाजिक रूप से उत्थान है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement