Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Coronavirus: ओडिशा में स्वास्थ्य कर्मियों को 4 महीने की एडवांस सैलरी, CM पटनायक ने किया भुगतान

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच ओडिशा सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों को 4 महीने का एडवांस वेतन दिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 25, 2020 17:11 IST
Odisha CM Naveen Patnaik- India TV Hindi
Image Source : ANI Odisha CM Naveen Patnaik

भुवनेश्वर (ओडिशा): कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच ओडिशा सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों को 4 महीने का एडवांस वेतन दिया। बुधवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने स्वास्थ्य कर्मियों को 4 महीने के अग्रिम वेतन का भुगतान किया। बता दें कि राज्य में अभी तक कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पहले ही बहुत एहतियातन कदम उठा लिए थे। ओडिशा सरकार ने 16 मार्च को विदेश से ओडिशा आने वाले सभी यात्रियों के लिए टोल फ्री नंबर 104 या https://covid19.odisha.gov.in/ पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य कर दिया था। यह ओडिशा आने के 24 घंटे के अंदर ही कराना होता है।

ओडिशा सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया था कि रजिस्ट्रेशन में यात्री की बेसिक जानकारी और फोन नंबर की जरूरत होगी। सरकार ने यात्री को ओडिशा पहुंचने से पहले ही रजिस्ट्रेशन कराने को तरजीह देने की सलाह भी दी गई थी। सरकार ने कहा है कि रजिस्ट्रेशन करने वालों को 15 हजार रुपये दिए जाएंगे और उन्हें होम आइसोलेशन के दौरान ट्रैक किया जाएगा। 

राज्य सरकार ने नोटिफिकेशन में कहा था कि ऐसे लोगों को नजर रखने के लिए उन्हें हर दिन कॉल भी की जाएगी। नोटिफिकेशन में कहा गया था कि "चार मार्च या उसके बाद राज्य में दाखिल हुए लोगों के लिए 17 मार्च की सुबह 6 बजे से 19 मार्च की सुबह 6 बजे तक (48 घंटे) रजिस्ट्रेशन करने की अनुमति है।" 

सरकार ने कहा कि इससे उन लोगों को ट्रक करने में सरकार को आसानी होगी। इससे उन्हें सैनेटाइज भी किया जा सकेगा। यह रजिस्ट्रेशन खुद यात्री, उनके दोस्त या रिश्तेदार द्वारा भी कराया जा सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement