Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Coronavirus: कर्नाटक में कोरोना वायरस से तीसरी मौत, 65 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम

कर्नाटक के तुमकुर में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमित 65 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। राज्य में इस बीमारी से यह तीसरी मौत है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 27, 2020 16:49 IST
Coronavirus in Karnataka Death Numbers: कर्नाटक में कोरोना वायरस से तीसरी मौत, 65 साल के बुजुर्ग ने - India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus in Karnataka Death Numbers: कर्नाटक में कोरोना वायरस से तीसरी मौत, 65 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम, कर्नाटक के तुमकुर में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमित 65 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। राज्य में इस बीमारी से यह तीसरी मौत है

बेंगलुरु: कर्नाटक के तुमकुर में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमित 65 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। राज्य में इस बीमारी से यह तीसरी मौत है। जिले के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस व्यक्ति ने विदेश यात्रा नहीं की थी, वह इस माह के प्रारंभ में ट्रेन से दिल्ली गया था और वहां से लौटकर आया। बता दें कि राज्य में इससे पहले 70 साल की महिला एवं 76 साल के एक पुरुष की कोविड-19 के चलते मौत हो गयी थी।

राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बी श्रीमालु ने तीसरी मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि इस व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस संक्रमण से हुई है। उन्होंने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने और घरों में रहने की अपील की। वहीं, राज्य सरकार ने कोरोना वायरस फैलने के मद्देनजर किसी भी संकट से निपटने की तैयारी के तौर पर जिला प्रशासनों को सामाजिक कल्याण विभाग के तहत आने वाले आवासीय स्कूलों और हॉस्टलों को पृथक केंद्र के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए कहा है। 

उपमुख्यमंत्री गोविंद करजोल ने एक बयान में कहा, ‘‘जरूरत पड़ने पर इन आवासीय स्कूलों और हॉस्टलों को जिला प्रशासन बिना किसी अतिरिक्त लागत के पृथक केंद्र में बदल सकता है।’ सामाजिक कल्याण विभाग के प्रभारी मंत्री करजोल ने कहा कि शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश के चलते आवासीय स्कूलों और हॉस्टलों में कोई छात्र नहीं रह रहा है तथा इनका पृथक केंद्र के मकसद से इस्तेमाल किया जा सकता है। 

मंत्री ने कहा कि जिले और तालुकों में सभी आवासीय स्कूलों और हॉस्टलों में काफी जगह है और कमरे, रसोई, शौचालय, बाथरूम, पुस्तकालय जैसी सभी आवश्यक सुविधाएं हैं। उन्होंने बताया कि ये ज्यादातर घनी आबादी वाले इलाकों से दूर बने हुए हैं। बता दें कि कर्नाटक में बृहस्पतिवार तक कोविड-19 के 55 मामले दर्ज किए गए। इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुकाबित, शुक्रवार सुबह तक भी कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 55 ही थी।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (24 मार्च) की रात आठ बजे ऐलान किया था कि रात 12 बजे (यानि 25 मार्च) से देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशभर में लागू किए गए इस लॉकडाउन का आज तीसरा दिन है। देश के तमाम हिस्सों में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन किया जा रहा है और जहां लोग लापरवाही बरत रहे हैं, वहां प्रशासन एक्शन ले रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement