Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Coronavirus Lockdown 2.0 Updates: मुंबई बांद्रा भीड़ मामला: 9 लोगों को 19 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेजा गया

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 17, 2020 8:12 IST
coronavirus lockdown 2.0 live updates covid 19 latest news - India TV Hindi
coronavirus lockdown 2.0 live updates covid 19 latest news 

कोरोना वायरस के कहर से दुनिया के अधिकांश देश बेहाल हैं। भारत में भी लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत में लॉकडाउन 2.0 को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। इस वायरस के चलते पूरी दुनिया थम-सी गई हैं, लेकिन परेशान करने वाली खबरें जरूर आ रही हैं। दुनिया में करीब 21 लाख लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और 1.34 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना वायरस के मामलों के हिसाब से जिलों को रेड, आरेंज व ग्रीन जोन में में बांटा गया है। रेड और ऑरेंज जोन में आर्थिक गतिविधियों की इजाजत नहीं होगी। केवल ग्रीन जोन वाले जिलों में कुछ प्रतिबंधों के साथ छूट मिलेगी। दिल्ली, मुंबई समेत देश के लगभग सभी मेट्रो शहर रेड जोन में रखे गए हैं। हालांकि, संक्रमण ने अभी सामुदायिक स्वरूप (Community Transmission) नहीं लिया है। मौजूदा स्थिति में देश में कुल 736 जिलों में से 170 जिलों को रेड जोन में रखा गया है। ऑरेंज जोन में 207 जिले हैं। ग्रीन जोन में 359 जिले हैं।  

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Lockdown 2.0 Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 8:12 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना को योग से हराएं

    योग गुरु बाबा रामदेव कोरोना को हराने के लिए रोजाना इंडिया टीवी के दर्शकों को योग के नए-नए आसन बता रहे हैं। आप भी योग के जरिए निरोगी काया पा सकते हैं। 

  • 3:01 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मॉरीशस के प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किया धन्यवाद

    मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारत सरकार की तरफ से की गई मेडिकल सप्लाई की डोनेशन के लिए धन्यवाद करता हूं। ये सप्लाई कल बुधवार 15 अप्रैल को एयर इंडिया की विशेष फ्लाइट से मॉरीशस पहुंची।'

  • 2:58 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुंबई बांद्रा मामले में 9 लोगों को 19 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेजा गया

    मुंबई: 14 अप्रैल को बांद्रा में जमा भीड़ के सिलसिले में 9 लोगों को 19 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। 

  • 2:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुख्तार अब्बास नकवी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 30 राज्यों के वक्फ बोर्ड के साथ बैठक की

    दिल्ली: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 30 राज्यों के वक्फ बोर्ड के साथ बैठक की। 

  • 2:30 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक में कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 313 हुई

    कर्नाटक सरकार ने गुरुवार को बताया कि कर्नाटक में 34 और कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए हैं, इसमें बेलगावी के 17 लोग शामिल हैं (5 का दिल्ली जाने का इतिहास है)। राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 313 है, जिसमें 82 डिस्चार्ज और 13 मौतें शामिल हैं।

  • 2:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुंबई के धारावी में कोरोना के 11 नए मामले आए सामने

    बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने गुरुवार को बताया कि मुंबई के धारावी में 11 और नए कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए हैं। इस क्षेत्र में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 71 हो गई। पढ़ें पूरी खबर

  • 1:58 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    रैंडम टेस्टिंग से ही वायरस को बढ़ने से रोका जा सकता है- राहुल गांधी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अभी हम सिर्फ वायरस का पीछा कर रहे हैं। किसी को वायरस हुआ फिर हम उसके पीछे दौड़ रहे हैं। बिना रैंडम टेस्टिंग आप वायरस के पीछे ही दौड़ते रहेंगे वायरस आपके आगे निकलता जाएगा। रैंडम टेस्टिंग करोगे तो ही आप वायरस को रोक पाओगे।

  • 1:53 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राहुल गांधी ने मोदी सरकार को लेकर कही ये बड़ी बात

    एक सवाल के जवाब में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि 'ये कोरोना से लड़ने का समय, सरकार से लड़ने का नहीं'। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कई बातों से असहमत रहता हूं लेकिन आज बात कोरोना से लड़ाई की है। राहुल गांधी ने कहा कि यदि आज हम एक-दूसरे से लड़ेंगे तो देश कोरोना से हार जाएगा, ये समय मोदी से लड़ने का नहीं है। 

  • 1:35 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राहुल ने केंद्र सरकार को टेस्टिंग बढ़ाने की दी सलाह

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सबसे बड़ा हथियार टेस्टिंग है। बड़े पैमाने पर टेस्टिंग से आपको अंदाजा लग जाता है कि वायरस किस दिशा में बढ़ रहा है। ऐसे में आप वायरस को आइसोलेट कर सकते हैं, टारगेट कर सकते हैं और फाइट कर सकते हैं। 

  • 1:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्र को प्रवासी मजदूरों पर नीति बनानी चाहिए- राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना वायरस से देश की अर्थव्यवस्था को बचाना होगा। केंद्र को प्रवासी मजदूरों पर नीति बनानी चाहिए। अचानक लॉकडाउन से मजदूरों को परेशानी हो रही है।

  • 1:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश को हॉटस्पॉट और नॉन हॉट स्पाट जोन में बांटा जाए- राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने कहा कि देश को हॉटस्पॉट और नॉन हॉट स्पाट जोन में बांटा जाए। साथ ही सरकार सोच समझकर फंड का इस्तेमाल करे।  कोरोना से लड़ाई में राज्य सरकारों को केंद्र सरकार पैसे दे।

  • 1:23 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लॉकडाउन नहीं है कोरोना वायरस रोकने का हल- राहुल गांधी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि लॉकडाउन किसी भी तरह से कोरोना वायरस को नहीं हराएगा ये बस कुछ समय तक वायरस को रोक कर रखेगा। जब लॉकडाउन खत्म होगा तो ये वायरस फिर से फैल सकता है।

  • 1:18 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सरकार को टेस्टिंग बढ़ानी होगी- राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुझाव दिया है कि कोरोना वायरस से अगर निपटना है तो टेस्टिंग को बढ़ाना होगा।

  • 12:09 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के नौ नए मामले; संक्रमितों की संख्या 534 पहुंची

    आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आने के बाद गुरुवार सुबह तक संक्रमितों की संख्या 534 हो गई। सरकार के नवीनतम बुलेटिन के अनुसार, 20 रोगियों को छुट्टी दिए जाने के बाद सक्रिय मामलों की संख्या 500 हो गई है, जबकि 14 लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को शाम सात बजे से कुरनूल, पश्चिम गोदावरी और कृष्णा जिलों में तीन-तीन मामलें सामने आये हैं। 122 मामलों के साथ, गुंटूर जिला राज्य में सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है जबकि कुरनूल 113 मामलों के साथ दूसरे नंबर पर है। संक्रमितों में अधिकांश लोग तबलीगी जमात के सदस्य और उनके संपर्कों में आये हुए लोग हैं। ये दोनों जिले राज्य में कोविड-19 के हॉट्सपॉट बन गए हैं। 

  • 11:49 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आर्थिक हालात को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी से वित्त मंत्री ने की चर्चा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ आर्थिक हालात को लेकर चर्चा की। 

  • 11:30 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राहुल गांधी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

  • 11:26 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पाकिस्तान में तबलीगी जमात के 7 और लोग कोविड-19 से संक्रमित

    इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सबसे प्रभावित क्षेत्र पंजाब प्रांत में नोवल कोरोनो वायरस से तबलीगी जमात के 7 और लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आया है। डॉन न्यूज की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, सात मामलों में से छह मामले साहिवाल के और एक मामला पाकपट्टम का है। तबलीगी जमात के 198 कार्यकतार्ओं को दो सप्ताह पहले पाकपट्टम में क्वारंटाइन किया गया था और उनका टेस्ट रिपोर्ट सोमवार को आया। पाकपट्टन उपायुक्त अहमद कमाल मान ने कहा, 198 में से एक सदस्य का टेस्ट पॉजीटिव आया है, जबकि अन्य कार्यकतार्ओं को पेशावर भेजा गया है। उन्होंने कहा कि मस्जिदों में मौजूद 97 धर्म प्रचारकों की रिपोर्ट अभी भी लंबित है। पाकिस्तान में कोविड-19 से 6297 लोग संक्रमित हैं, सबसे अधिक पंजाब में हैं, जहां संख्या 3016 है, उसके बाद सिंध प्रांत का स्थान आता है, जहां 1668 लोग संक्रमित हैं। देश में अब तक 117 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • 10:38 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक में कोरोना वायरस से संक्रमित एक और व्यक्ति की मौत, मृतक संख्या हुई 13

    बेंगलुरू: बेंगलुरू में कोरोना वायरस से संक्रमित 66 वर्षीय व्यक्ति की मौत के बाद कर्नाटक में वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 13 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बेंगलुरू के इस व्यक्ति की 15 अप्रैल को मौत हो गई। मरीज का विक्टोरिया अस्पताल में इलाज चल रहा था। उन्होंने कहा, ‘‘ उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 10 अप्रैल से विक्टोरिया अस्पताल में वह वेंटिलेटर पर थे। ’’ बेलगावी की 80 वर्षीय महिला और चिकबल्लापुर के एक 65 वर्षीय व्यक्ति की भी बुधवार को मौत हो गई थी। 

  • 10:31 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बेंगलुरु में 66 साल के बुजुर्ग की मौत

    बेंगलुरु में एक 66 साल के बुजुर्ग की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। वह 10 अप्रैल से वेंटिलेटर सपोर्ट पर था। कर्नाटक में  कोरोना वायरस से 13 लोगों की मौत हो गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी है। 

  • 10:30 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लखनऊ में बुधवार को 929 सैंपलों की टेस्टिंग हुई- KGMU

    लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के अनुसार बुधावर को 929 सैंपलों की टेस्टिंग की गई। इनमें से 21 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 

  • 9:31 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चीन ने भेजी कुल 650,000 किट, भारतीय राजदूत विक्रम मिसरी ने दी जानकारी

    चीन में भारतीय राजदूत विक्रम मिसरी ने गुरुवार को बताया कि रैपिड एंटिबॉडी टेस्ट और RNA एक्सट्रैक्शन किट सहित कुल 650,000 किट आज सुबह गुआंगज़ौ हवाई अड्डे से भारत के लिए भेज दिया गया है। सरकारी सूत्र के मुताबिक, कुल मिलाकर, 6.5 लाख किट रास्ते में हैं। उन्हें आज पहुंच जाना चाहिए। बीजिंग में हमारे दूतावास और गुआंगज़ौ में वाणिज्य दूतावास ने इसमें एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। रैपिड एंटीबॉडी टेस्टिंग किट्स (गुआंगज़ौ वोंडफो से 3 लाख और झुहाई लिवज़ोन से 2.5 लाख का पहला लॉट) और RNA एक्सट्रैक्शन किट (MGI शेन्ज़ेन से 1 लाख) 15 अप्रैल को देर रात क्लीयर किए गए सभी कस्टम आज गुरुवार को भारत के लिए रवाना हो गए।

  • 9:26 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 1101 हुई

    राजस्थान राज्य स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को बताया कि राज्य में 25 नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं (अजमेर से 1, बीकानेर से 1, झुंझुनू से 2, जोधपुर से 10 और टोंक से 11)। राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 1101 हो गई है।

  • 9:21 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूपी के बागपत में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

    उत्तर प्रदेश के बागपत बागपत में एक हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग ​ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर कराई गई है। हालांकि, इमरजेंसी लैंडिंग कराने की वजह का पता नहीं चला है। पढ़ें पूरी खबर

  • 9:04 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमेरिका कोरोना वायरस महामारी के सबसे बुरे दौर से संभवत: निकल चुका है: ट्रम्प

    वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को कहा कि अमेरिका कोरोना वायरस महामारी के सबसे बुरे दौर से निकल चुका है और वह आज यानी गुरुवार को अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने के लिए दिशा-निर्देशों की घोषणा करेंगे। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘यह स्पष्ट है कि हमारी आक्रामक रणनीति काम कर रही है।’’ ट्रम्प ने कहा, ‘‘लड़ाई जारी है, लेकिन आंकड़े बताते हैं कि राष्ट्रीय स्तर पर हमने नए मामलों की अधिकतम संख्या को पार कर लिया है। इन उत्साहजनक घटनाक्रमों के कारण हम देश को फिर से खोलने की खातिर राज्यों के लिए दिशानिर्देश को अंतिम रूप देने के लिए बहुत मजबूत स्थिति में आ गए हैं।’’ उन्होंने कहा कि वह गुरुवार (16 अप्रैल) को एक संवाददाता सम्मेलन में दिशानिर्देशों की घोषणा करने के वक्त इस पर चर्चा करेंगे।’’ 

  • 9:02 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 980 पहुंची

    इंदौर में कोविड-19 के 42 नए मामले सामने आए हैं।  स्वास्थ्य अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 980 हो गई है। पढ़ें पूरी खबर

  • 8:42 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में कंटेनमेंन जोन की संख्या बढ़कर 56 हुई

    दिल्ली: मॉडल टाउन के पुलिस कॉलोनी क्षेत्र के आसपास का इलाका सुनसान दिखा। दिल्ली सरकार ने इस एरिया को कंटेनमेंन ज़ोन घोषित किया है। दिल्ली में कंटेनमेंन ज़ोन की संख्या बढ़कर 56 हो गई है।

  • 8:41 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आगरा में 19 और कोरोना वायरस पॉजिटिव केस सामने आए- डीएम

    उत्तर प्रदेश के आगरा में 19 और  कोरोना वायरस पॉजिटिव केस सामने आए हैं। आगरा के जिला मजिस्ट्रेट प्रभु एन सिंह ने गुरुवार को बताया कि जिले में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 167 है। 

  • 8:38 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आगामी 20 अप्रैल से इन्हे दी जाएगी छूट

    कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को लागू लॉकडाउन 2.0 में खेती, मैकेनिक, ढाबों आदि को 20 अप्रैल से छूट दी जाएगी। इसके साथ ही ई-कॉमर्स कंपनियां जरूरी सामान घर-घर तक पहुंचा सकेंगी। पढ़ें पूरी खबर

  • 8:32 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    Coronavirus latest Update: देश में कोरोना संक्रमण के मामले 12,300 के पार

    स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अब तक भारत में कोरोना के 12,380 मामले सामने आ गए हैं। इनमें से 1488 लोग ठीक हो गए हैं और 414 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 10,477 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। पढ़ें पूरी खबर

  • 8:26 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जानिए सूर्य नमस्कार के क्या हैं फायदे

    योगगुरु बाबा रामदेव ने सूर्य नमस्कार करने से होने वाले फायदों के बारे में बताया और कहा इससे रीढ़ की हड्डी मजबूत होती है, साथ ही पाचन तंत्र को मजबूत बनाता है। साथ ही सूर्य नमस्करा के कई तरह के फायदे हैं। बाबा रामदेव ने सूर्य नमस्कार करने का सही तरीका बताया और कहा ये कई तरह के सैकड़ों बीमारियों को जड़ से खत्म कर सकता है।

  • 8:16 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 2,600 लोगों की मौत

    अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 2,600 लोगों की मौत हो गई है। कोरोना से एक दिन अब तक किसी देश में इतनी मौत नहीं हुई है। पढ़ें पूरी खबर

  • 8:09 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भस्त्रिका प्रणायाम मानसिक तनाव कम करने में है बेहद कारगर

    भस्त्रिका प्रणायाम के जरिए आप अपने इम्युनिटी पॉवर को बढ़ा सकते हैं। भस्त्रिका प्रणायाम मानसिक तनाव कम करने में बेहद कारगर साबित होता है।

  • 8:07 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    स्वामी रामदेव के साथ जोआ मोरानी कर रही हैं योग

    इंडिया टीवी पर जोआ मोरानी स्वामी रामदेव के साथ अष्टांग योग कर रही हैं।

  • 8:07 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    इंडिया टीवी पर योग गुरु बाबा रामदेव ने सिखाया इम्यूनिटी बढ़ाने का तरीका

    योग गुरु बाबा रामदेव इंडिया टीवी के विशेष कार्यक्रम में रोज सुबह 8 बजे योग के जरिए कोरोना को हराने के बारे बता रहे हैं। बाबा रामदेव बता रहे हैं कपालभाति, प्रणायाम के जरिए आप अपने शरीर को स्वस्थ और इम्यूनिटी पॉवर को बढ़ा सकते हैं।

  • 8:06 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    जोआ मोरानी इंडिया टीवी पर बता रही हैं अपनी कोरोना से जंग के बारे में

    जोआ मोरानी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई थीं। वह इस वायरस को मात देकर ठीक हो गई हैं। उन्होंने बताया कि योग ने उन्हें कोरोना से बाहर आने में मदद की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement