Monday, April 29, 2024
Advertisement

Coronavirus Updates: बीएसएफ मुख्यालय की दो मंजिलें सील की गईं

चीन के वुहान से निकला कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 05, 2020 0:00 IST
Two floors of BSF headquarters sealed after staff test...- India TV Hindi
Two floors of BSF headquarters sealed after staff test positive of COVID-19; sanitisation underway

चीन के वुहान से निकला कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है, लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं। दुनियाभर में अबतक 35 लाख 65 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। पूरी दुनिया में लगभग 2 लाख 48 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए कई देशों ने लॉकडाउन लगा रखा है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 40 हजार से पार पहुंच चुके हैं। देश में कोविड 19 के बढ़ने से रोकने के लिए आज यानी सोमवार (4 मई) से लॉकडाउन का तीसरा चरण लागू हो गया है, जो 2 हफ्ते यानी 17 मई तक जारी रहेगा। कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर अमेरिका में टूट रहा है। 

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Lockdown Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 3:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूपी के मथुरा में कोविड-19 के तीन नये मरीज मिले

    मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में सोमवार को कोरोना वायरस के तीन नये मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अलीगढ़ विश्वविद्यालय के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की वायरल रिसर्च एण्ड डायग्नोस्टिक लैब की रिपोर्ट के अनुसार मथुरा से भेजे गए नमूनों में एक महिला, एक पुरुष तथा एक युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) शेर सिंह ने बताया, सोमवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक वृन्दावन प्रवास कर रहे दो लोगों के नमूनों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से एक व्यक्ति पिछले दिनों विदेश यात्रा से लौटा था। उन्होंने बताया स्वास्थ्य विभाग की टीम इस संबंध में पूछताछ के लिए वृन्दावन गई हुई है। एक अन्य मामला मथुरा के हॉटस्पॉट बने भार्गव गली क्षेत्र के 19 वर्षीय युवक का है। उन्होंने कहा, यदि हरियाणा के मेट्रो अस्पताल से मथुरा भेजे गए कोरोना संक्रमित को न जोड़ा जाए और करनाल से प्रारंभिक स्तर पर संक्रमित बताए गए मजदूर की रिपोर्ट भी नेगेटिव आती है तो तो इन तीन नये मामलों को मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्या 31 मानी जाएगी जिनमें से दो की मौत हो चुकी है तथा पांच ठीक हो चुके हैं। शेष संक्रमित व्यक्तियों का वृन्दावन के कोविड एल-वन श्रेणी के पृथक वार्ड में इलाज चल रहा है। इधर, जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने पुराने शहर के सील किए गए वायरस प्रभावित क्षेत्रों में लाॉकडाउन नियमों का सख्ती से पालन कराए जाने के आदेश दिए हैं। 

  • 2:58 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    वुहान के लैब से कोरोना के पैदा होने के अमेरिका के पास अहम सबूत: पोम्पियो

    वाशिंगटन। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा है कि उनकी सरकार के पास इस बात के अहम सबूत हैं कि कोरोनवायरस की उत्पत्ति चीन के शहर वुहान में स्थित एक प्रयोगशाला में हुई थी, जहां पिछले दिसंबर में महामारी सबसे पहले सामने आई थी। समाचार एंजेसी एफे के मुताबिक, पोम्पियो ने रविवार को एबीसी न्यूज से कहा, "इस बात के अहम सबूत हैं कि यह वुहान स्थित उस प्रयोगशाला से आया।"

    उन्होंने आगे कहा कि यह मानव निर्मित है और 'बेहतरीन विशेषज्ञों को अब तक ऐसा लगा है कि यह मानव निर्मित है।' पोम्पियो ने कहा, "मेरे पास इस पड़ाव पर इस बात पर अविश्वास करने का कोई कारण नहीं है।" हालांकि उन्होंने इस बयान के समर्थन में कोई सबूत नहीं दिया। पोम्पियो ने कहा कि चीन का दुनिया को संक्रमित करने का इतिहास है। उन्होंने कहा कि चीन की प्रयोगशालाएं सफाई और सुरक्षा प्रक्रियाओं के मामले में घटिया स्तर की हैं। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में सोमवार तक कोरोना के 1,158,040 मामले सामने आ चुके हैं और 67,682 मौतें हो चुकी हैं।

  • 2:49 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    त्रिपुरा सरकार 33 हजार मजदूरों को उनके घर भेजेगी

    त्रिपुरा सरकार ने केंद्रीय सरकार की मदद से त्रिपुरा से 33,000 प्रवासी मजदूरों को ट्रेन से वापस भेजने का फैसला किया है। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने इसकी जानकारी दी है। 

  • 2:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान में कोरोना वायरस के 130 नए मामले सामने आए

    राजस्थान स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान में आज कोरोना वायरस के 130 नए मामले सामने आए हैं और 6 लोगों की मौत हो गई है। राज्य में अब तक 3016 मामले सामने आ गए हैं और 77 लोगों की मौत हो गई है। 

  • 2:43 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    एमजी मोटर देशभर में 4,000 पुलिस वाहनों को करेगी सैनेटाइज

    नयी दिल्ली। एमजी मोटर इंडिया देशभर में पुलिस के 4,000 वाहनों को कीटाणुमुक्त (सैनेटाइज) बनाएगी। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह पुलिस वाहनों को पूरी तरह सैनेटाइज करेगी। इसमें कार की धुलाई, धूमन, कार के केबिन की सफाई इत्यादि शामिल है। कंपनी ने कहा कि इस पहल के तहत वह देशभर में करीब 4,000 पुलिस वाहनों को अपने सर्विस स्टेशनों पर सैनेटाइज करेगी। चार मई से शुरू होने वाला यह अभियान मुफ्त होगा। कंपनी के भारतीय परिचालन के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा कि कंपनी इस मुश्किल वक्त में पुलिस वालों द्वारा उठाए जा रहे जोखिम को समझती है।

  • 2:25 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश के विधायक अमनमणि त्रिपाठी के खिलाफ मामला दर्ज

    पीटीआइ के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के विधायक अमनमणि त्रिपाठी और उनके 12 सहयोगियों को ऋषिकेश में लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया और बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया।

  • 1:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाई कोर्ट में वापस भेजा मामला

    सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई के बांद्रा पश्चिम क्षेत्र में तीन कब्रिस्तानों में कोरोना वायरस के पीड़ितों के शवों को दफनाने पर रोक लगाने के लिए एक याचिका पर विचार करने से इन्कार कर दिया। कोर्ट ने मामले को बॉम्बे हाई कोर्ट में वापस भेज दिया। 

     

  • 1:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोविड-19 : बीएसएफ मुख्यालय की दो मंजिल सील की गईं

    सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दिल्ली स्थित मुख्यालय की दो मंजिलों को एक कर्मचारी के कोविड-19 संक्रमित मिलने के बाद सील कर दिया गया। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। बीएसएफ का आठ मंजिला मुख्यालय लोधी रोड पर सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित है। यहीं सीआरपीएफ का मुख्यालय भी है जिसे दो कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने के बाद रविवार को सील कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि स्टाफ के एक सदस्य के संक्रमित मिलने के बाद बीएसएफ मुख्यालय की दो मंजिलों को सील कर दिया गया है। इन मंजिलों को संक्रमण मुक्त करने की कवायद जारी है। अधिकारियों ने कहा कि संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है और ड्यूटी पर अभी बेहद कम कर्मचारी ही हैं। 

  • 12:49 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली- सीएम केजरीवाल ने आज दिल्ली सचिवालय में कैबिनेट बैठक की

    दिल्ली सरकार द्वारा सरकारी कार्यालयों को आज से खोलने की अनुमति दी गई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली सचिवालय में पहली कैबिनेट बैठक की।

  • 12:17 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लुधियाना में कोरोना वायरस के कुल 99 केस पॉजिटिव

    पंजाब स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के अनुसार लुधियाना में कोरोना वायरस (COVID-19) 99 केस पॉजिटिव हैं। अभी कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ने के और चांसेज़ हैं क्योंकि बहुत से रिजल्ट आना बाकि हैं, कल रात तक 2000-1500 के बीच सैंपल्स टेस्ट के लिए गए हैं। हमारा पूरा प्रशासन, कोरोना वॉरियर्स कोरोना के खिलाफ जुटे हुए हैं।

  • 12:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    शराब की दुकान के बाहर लगी 1 किलोमीटर लंबी कतार

    दिल्ली के देशबंधु गुप्ता मार्ग पर शराब की दुकान के बाहर दिखी एक किलोमीटर लंबी कतार। दिल्ली के कृष्णानगर में ज्यादा भीड़ देखने के बाद पुलिस ने शराब की दुकान बंद करवा दी है। बता दें कि, दिल्ली के कई इलाकों में शराब की दुकानों  में भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया है।

  • 12:10 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लोगों ने सोशल डिस्टेंसिग का किया उल्लंघन

    दिल्ली में कश्मीरी गेट पर एक शराब की दुकान के बाहर जब लोगों ने सोशल डिस्टेंसिग (SocialDistancing) का उल्लंघन किया तब पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया।

  • 11:42 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली के सीएम केजरीवाल और अन्य मंत्री मंत्रिमंडल की बैठक के लिए सचिवालय पहुंचे

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य मंत्री मंत्रिमंडल की बैठक के लिए सचिवालय पहुंचे।

  • 11:38 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: शराब की दुकान के बाहर डेढ़ किलोमीटर लंबी लाइन लगी

    दिल्ली के करोल बाग, देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच शराब की खरीद पर छूट के बाद एक शराब की दुकान के बाहर डेढ़ किलोमीटर लंबी लाइन लगी। लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लाइन में लगे। 

  • 11:33 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में निर्माण कार्य हुआ शुरू

    कोरोना वायरस के चलते लागू देशव्यापी लॉकडाउन का तीसरा चरण आज से शुरू हो चुका है। हालांकि, गृह मंत्रालय की संशोधित गाइडलाइन में कुछ छूट दी गई है, जिसके चलते दिल्ली में कई जगहों पर निर्माण कार्य शुरू हुआ। 

  • 11:30 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बिहार: कोटा से छात्र-छात्राओं को लेकर बरौनी स्टेशन पहुंची स्पेशल ट्रेन

    बेगूसराय। कोटा के छात्र-छात्राओं को लेकर सोमवार को एक स्पेशल ट्रेन सोमवार को बेगूसराय जिले के बरौनी रेलवे स्टेशन पहंची। अपने राज्य में पहंचने पर छात्र-छात्राओं में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बेगूसराय (सदर) के अनुमंडल पदाधिकारी संजीव कुमार चौधरी ने आईएएनएस को बताया कि कोटा से 1229 छात्र-छात्राओं को लेकर चली स्पेशल ट्रेन सोमवार को सुबह यहां बरौनी स्टेशन पर पहुंची। इस सभी बच्चों को यहां रेलवे स्टेशन पर स्क्रीनिंग कर बसों से उनके संबंधित प्रखंड मुख्यालय भेजा जा रहा है।

    उन्होंने बताया कि इस स्पेशल ट्रेन में आठ प्रखंड के बच्चे थे, जिन्हें 61 बसों से भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया गया। इधर, कोटा से पहंची छात्रा सौम्या ने बताया कि "अपने घर पहुचंकर खुश हैं। वहां, एक महीने से तनाव बना हुआ था। घर पहुंचकर तनाव कम हो गया।" उन्होंने बिहार और केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया। इधर, कोटा से बरौनी पहुंची छात्रा शबनम भी कहती है कि कोटा पढ़ने गई थी लेकिन पिछले कुछ दिनों से वहं तनाव बना हुआ था, जिस कारण पढ़ाई भी नहीं हो रही थी। अब यहां आकर तनाव कम हआ है।

  • 11:27 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र से श्रमिकों को लेकर गोरखपुर पहुंची दो विशेष रेलगाड़ियां

    गोरखपुर (उत्तर प्रदेश)। देश में लागू लॉकडाउन के कारण महाराष्ट्र में फंसे 2,127 श्रमिकों को लेकर दो विशेष रेलगाड़ियां सोमवार को गोरखपुर पहुंचीं। उपजिलाधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि महाराष्ट्र के भिवंडी से चली पहली रेलगाड़ी 1,145 श्रमिकों को लेकर रविवार देर रात एक बजकर 20 मिनट पर गोरखपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। वहीं, दूसरी ट्रेन 982 यात्रियों को लेकर सुबह साढ़े पांच बजे गोरखपुर जंक्शन पर आई।

    उन्होंने बताया कि इन यात्रियों में से ज्यादातर गोरखपुर की खजनी, बांसगांव और गोला तहसील के रहने वाले हैं। सोगरवाल ने बताया कि जिला प्रशासन तथा रेलवे के अधिकारी इस दौरान मुस्तैद थे और रेलगाड़ियों से आए श्रमिकों एवं कामगारों की थर्मल स्क्रीनिंग तथा दस्तावेजों की जांच के बाद उन्हें बसों के माध्यम से जिले की विभिन्न तहसीलों में उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया। इस दौरान रेलवे स्टेशन और बसों के अंदर भी सामाजिक दूरी का पूरा ख्याल रखा गया।

    भिवंडी के हथकरघा कारखाने में काम करने वाले मजदूर राम शबद ने अपने घर लौटने पर कहा, “मुझे खुशी है कि मैं आखिरकार अपने घर पहुंच गया। रास्ते में हमें खाना और पानी दिया गया। ट्रेन में सवार होने से पहले हमारा आधार कार्ड और पता आदि से जुड़े दस्तावेजों की जांच की गई। हालांकि मैं पृथक केंद्र से आया था लेकिन फिर भी मेरी चिकित्सीय जांच की गई। गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर भी मेरे शरीर का तापमान लिया गया और दस्तावेजों की फिर से जांच की गई।

    खजनी इलाके के मूल निवासी आमिर की भी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। उसने कहा कि यह अब भी एक सपना जैसा लग रहा है कि वह गोरखपुर रेलवे स्टेशन पहुंच गया है। राष्ट्रीय आपदा राहत बल के इंस्पेक्टर गोपी गुप्ता ने बताया कि वह रविवार रात से ही ड्यूटी पर तैनात थे। साथ ही बताया कि ट्रेन की एक बोगी में 54 लोगों को ही सफर करने की इजाजत थी। ट्रेन में टिकट निरीक्षक और आरपीएफ स्टाफ की तैनाती भी की गई थी। 

  • 11:02 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के किराए को लेकर रेलवे ने जारी किया बयान

    प्रवासी मजदूरों को उनके घर छोड़ने को लेकर रेल सेवा शुरू की गई थी, इसी को लेकर रेलवे ने स्पष्ट करते हुए कहा कि प्रवासी कामगारों को घर पहुंचाने के लिए डायरेक्ट लोगों को टिकट नहीं बेचे जा रहे हैं। इसकी वसूली राज्य सरकार से की जाती है और मानक किराया ही लिया जाता है जो कि खर्च का केवल 15 प्रतिशत है। राज्यों की सूची के मुताबिक ही लोगों को यात्रा की अनुमति दी जाती है।

    रेल मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक, भारतीय रेलवे सामाजिक दूरी को बनाए रखने के लिए प्रत्येक कोच में बर्थ खाली रखते हुए श्रमिक विशेष ट्रेनें चला रहा है। ट्रेनें गंतव्य स्थान से खाली लौट रही हैं। रेल मंत्रालय द्वारा प्रवासियों को मुफ्त भोजन और बोतलबंद पानी दिया जा रहा है। रेलवे ने देश के विभिन्न हिस्सों से अब तक 34 श्रमिक विशेष ट्रेनें चलाई हैं। संकट के समय में विशेष रूप से गरीब से गरीब लोगों को भी सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा प्रदान करने की अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को पूरा कर रही है। 

  • 10:58 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली के लक्ष्मी नगर में शराब की दुकानों के बाहर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

    दिल्ली के लक्ष्मी नगर में शराब की दुकानों के बाहर भारी भीड़ देखने को मिली। बताया जा रहा है कि भीड़ को नियंत्रिक करने के लिए हल्के बल का भी प्रयोग करना पड़ा है। 

  • 10:55 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

    देशभर में जारी लॉकडाउन 3.0 के बीच छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में सरकार द्वारा शराब की दुकानें खोले जाने के निर्देश के बाद शराब की दुकान के बाहर लोगों की भीड़ उमड़ी। पुलिस को उनके बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा।

     

  • 10:46 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के लिए नामांकन आमंत्रित करने की तारीख बढ़ी

    गृह मंत्रालय के मुताबिक, भारत सरकार ने सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के लिए नामांकन आमंत्रित करने की तारीख बढ़ाकर 30 जून 2020 कर दी है।

  • 10:29 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    छत्तीसगढ़: शराब की दुकानों के बाहर लोग भारी संख्या में शराब खरीदने पहुंचे

    राजनांदगांव, छत्तीसगढ़ में सरकार के शराब की दुकानें खोले जाने के निर्देश के बाद शराब की दुकानों के बाहर लोग भारी संख्या में शराब खरीदने पहुंचे। 

  • 10:25 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ओडिशा में 29 साल की महिला कोरोना संक्रमित

    ओडिशा में एक 29 साल की महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार इसके साथ ही राज्य में मरीजों की संख्या 163 हो गई है।

  • 10:20 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक में शराब की दुकान खुलने से पहले ही लग गई लंबी लाइन

    कर्नाटक: बेंगलुरु में एक शराब की दुकान पर लोगों की काफी भीड़ दिखी। राज्य सरकार ने  सुबह 9 से लेकर शाम 7 बजे तक ही शराब की बिक्री की अनुमति दी है। पढ़ें पूरी खबर

  • 10:16 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान में कोरोना के 123 नए केस के साथ 4 लोगों की और मौत

    राजस्थान में आज 4 मई सुबह 9 बजे तक कोरोना के 123 नए केस और 4 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है। राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संथ्या 3009 हो गई है जबकि मृतकों का आंकड़ा 75 पहुंच गया है।

  • 10:06 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत में अब तक 11 लाख से ज्यादा सैंपल टेस्ट हुए

    भारत में कोरोना वायरस को लेकर अब तक 11,07,233 सैंपल टेस्ट किए गए हैं। आज (4 मई) सुबह 9 बजे तक भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) में कुल 1107233 नमूनों का परीक्षण किया गया।

  • 9:38 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गोवा के पणजी में सैलून की दुकानें खुली

    गोवा: केंद्र सरकार ने गोवा को पूरी तरह संक्रमण मुक्त घोषित करते हुए राज्य को ग्रीन जोन में डाला हैं। ग्रीन जोन घोषित होने के बाद आज से गोवा में सभी दुकानें खुली हैं।
    गृह मंत्रालय की संशोधित दिशानिर्देशों के बाद पणजी में सैलून की दुकानें खोली गई हैं। हालांकि, गृह मंत्रालय ने पूरे देश में 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है।

  • 8:59 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    छत्तीसगढ़ के रायपुर में भी शराब की दुकानों के सामने कतार में दिखे लोग

    छत्तीसगढ़ के रायपुर में भी शराब की दुकानों के सामने कतार में दिखे लोग। सरकार ने कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर शराब की दुकान खोलने की अनुमति दी है।

  • 8:52 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 42 हजार के पार

    केंद्रीय परिवार एवं कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में सोमवार (4 मई) सुबह 9 बजे तक कोरोना संक्रमण के कुल 42,533 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से अबतक 1373 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 29453 मरीजों का इलाज किया जा रहा है और 11706 मरीज ठीक हो गए हैं और एक मरीज विदेश चला गया है। पढ़ें पूरी खबर

  • 8:29 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रवासी मजदूरों की रेल यात्रा का खर्च उठाएगी राज्य कांग्रेस कमेटी- सोनिया गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष  सोनिया गांधी ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि प्रत्येक राज्य कांग्रेस कमेटी जरूरतमंद श्रमिक और प्रवासी मजदूरों की रेल यात्रा का खर्च उठाएगी और इस संबंध में आवश्यक कदम उठाएगी।

  • 8:27 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नागपुर सिटी में लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ाया गया

    नागपुर म्युनिसिपल कमिश्नर तुकाराम मुंधे ने सोमवार को बताया कि नागपुर सिटी में लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ाया गया है। जो प्रतिबंध पुणे और मुंबई के लिए लागू किए गए हैं वही नागपुर के लिए भी हैं। यहां  कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर भी 33 प्रतिशत ऑफिस बंद ही रहेंगे सिर्फ जरूरी सेवाएं चालू रहेंगी। 

  • 8:19 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    Lockdown 3.0: गाजीपुर मंडी में उमड़ी भीड़

    दिल्ली: देशभर में लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ा दिया गया है। ऐसे में  गाजीपुर थोक फल और सब्जी मंडी के बाहर सब्जी और फल खरीदने के लिए छोटे विक्रेताओंं की लंबी कतारें बढ़ गई हैं। बैरिकेडिंग की मदद से पुलिस भीड़ को नियंत्रित कर रही है।

  • 8:15 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक में शराब की दुकान के बाहर लगी लंबी लाइन

    हुबली, कर्नाटक: देशभर में लॉकडाउन 3.0 के बीच सरकार के शराब की दुकानें खोलने के निर्देश जारी करने के बाद, कंटेनमेंट जोन क्लब रोड में लोग शराब की दुकान के बाहर लंबी कतार में खड़े हुए। पुलिस लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवा रही है। राज्य सरकार ने शराब बिक्री के लिए सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक का समय निर्धारित किया हुआ है।

  • 8:11 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    इस साल के अंत तक कोरोना की दवा बना लेगा अमेरिका- ट्रंप

    एएफपी न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि उनका देश इस साल के अंत तक कोरोना वायरस के लिए वैक्सीन बना लेगा।

  • 8:03 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमेरिका में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में 1450 की मौत

    जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस की वजह से 1450 लोगों की मौत हो गई है।

  • 7:44 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लॉकडाउन का तीसरा चरण आज से लागू

    देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 40 हजार से पार पहुंच चुके हैं। देश में कोविड 19 के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए आज यानी सोमवार (4 मई) से लॉकडाउन (Lockdown 3) का तीसरा चरण लागू हो गया है, जो 2 हफ्ते तक जारी रहेगा। देश में आज (4 मई) से लॉकडाउन के तीसरे चरण (Lockdown 3.0) की शुरुआत हो चुकी है, जो 17 मई (रविवार) तक चलेगा। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए देश को 130 जिले रेड जोन, 284 आरेंज और 319 ग्रीन जोन में बांटा गया है। गृह मंत्रालय ने आज (4 मई) से देश में लॉकडाउन के दौरान दी जाने वाली रियायतों को स्पष्ट कर दिया है। रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में अलग-अलग छूट दी जा रही है। तीनों ही श्रेणियों में देश में अंतरराज्यीय यात्रा, विमान एवं ट्रेन सेवाएं 17 मई तक बंद रहेंगी। ​पढ़ें पूरी खबर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement