1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus: लॉकडाउन में जरूरी सामान की सप्लाई के लिए e-pass सिस्टम शुरू, CM केजरीवाल का ऐलान

Coronavirus: लॉकडाउन में जरूरी सामान की सप्लाई के लिए e-pass सिस्टम शुरू, CM केजरीवाल का ऐलान

दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामान (Essential items) की सप्लाई के लिए ई-पास (e-pass) सिस्टम शुरू किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 25, 2020 20:08 IST
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल- India TV
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामान (Essential items) की सप्लाई के लिए ई-पास (e-pass) सिस्टम शुरू किया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका ऐलान किया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामानों की सप्लाई में कोई कमी न आए, इसलिए हम ई-पास का सिस्टम शुरू कर रहे हैं। व्हाट्सएप (WhatsApp) पर ही आपके पास यह ई-पास आजाएगा।"

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "जो लोग जरूरी सेवाओं से जुड़े हुए हैं उन सब लोगों को हम पास देंगे, जिनके पास ID है वो ID का इस्तेमाल करें। बाकी जिनके पास ID नहीं है वो ई-पास का इस्तेमाल करें। ई-पास के लिए आप 1031 पर फोन करें। ये जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए है, आम लोगों के लिए नहीं है। जो लोग स्थानीय दुकान से किराने का सामान खरीदते हैं, उन्हें इसकी जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा, "लोगों को अपनी स्थानीय किराने की दुकानों तक जाने के लिए किसी पास की आवश्यकता नहीं है। आप अपनी स्थानीय किराना दुकानों से सब्जियां, दवाइयां, दूध और अन्य चीजें खरीद सकते हैं।" मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 5 नए केस सामने आए हैं। अब दिल्ली में कोरोना वायरस के कु 35 मामले हो गए हैं।

इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने कहा, "कुछ इलाके के मकान मालिक डॉक्टर और नर्सों को घर से निकलने की धमकी दे रहे हैं उनका कहना है कि वो 24 घंटे कोरोना मरीजों के साथ रहते हैं तो इनसे हमें भी कोरोना हो जाएगा। ऐसा बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा क्योंकि यही डॉक्टर्स हमारी जिंदगी बचा रहे हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X