Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Coronavirus Live Updates: जमात के कार्यक्रम में शामिल लोगों की जानकारी देने वालों को इनाम की घोषणा

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 12, 2020 7:56 IST
Coronavirus Live Updates, Coronavirus Lockdown, Lockdown Coronavirus, Coronavirus in India- India TV Hindi
Coronavirus Live Updates | Pixabay Representational

कोरोना वायरस के कहर से दुनिया के अधिकांश देश बेहाल चल रहे हैं, और भारत भी अब इससे अछूता नहीं रह गया है। यूरोप में जहां हालात भयावह हैं, वहीं भारत में भी इस वायरस के चलते कई राज्यों में लॉकडाउन करना पड़ा है। इस वायरस के चलते पूरी दुनिया थम-सी गई हैं, लेकिन परेशान करने वाली खबरें जरूर आ रही हैं। दुनिया में 17 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और 1.08 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इटली और स्पेन में मृतकों का आंकड़ा मिलाकर 36 हजार को भी पार कर चुका है और अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 5.3 लाख के पार पहुंच चुकी है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Lockdown Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 12:14 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जमात के कार्यक्रम में शामिल लोगों की जानकारी देने वालों को इनाम की घोषणा

    आजमगढ़ (उप्र)। दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद जिले में पहुंचे प्रतिनिधियों के लापता हो जाने के बाद पुलिस ने इनकी जानकारी देने पर इनाम की घोषणा की है।

  • 11:25 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    लॉकडाउन पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर रहे हैं पीएम मोदी। घर का बना मास्क पहनकर बैठक में मौजूद हैं प्रधानमंत्री।

  • 11:15 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोविड-19: ठाणे जिले के चार कस्बों की सीमा सील

    ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर अंबरनाथ, कुलगांव-बदलापुर, मुरबाड और शाहापुर कस्बों की सीमाएं सील कर दी हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार रात जारी आदेश में, जिलाधिकारी राजेश नरवेकर ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने के लिए अंबरनाथ, कुलगांव-बदलापुर, मुरबाड और शाहापुर की सीमाएं सील कर दी गई हैं। आदेश के मुताबिक, अत्यावश्यक सेवाओं में लगे लोगों एवं वाहनों की गतिविधि को छोड़ कर अन्य सभी की इन नगरों से आवाजाही प्रतिबंधित होगी। अधिकारी ने कहा कि आदेश का उल्लंघन करने वालों को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

  • 11:12 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कारोबारियों के दबाव के बावजूद इटली में तीन मई तक लॉकडाउन

    रोम: इटली के प्रधानमंत्री ग्युसेपे कोंते ने शुक्रवार को कारोबारियों के दबाव के आगे झुकने से इनकार करते हुए देश में लॉकडाउन की अवधि तीन मई तक बढ़ा दी। इटली में कोविड-19 के कारण 570 और लोगों की मौत हो गई और मृतकों की संख्या 18,849 पर पहुंच गई जो किसी भी अन्य देश के मुकाबले सर्वाधिक है। कारोबारी संघों ने कोंते को पत्र लिखकर कहा था कि अगर बंद जारी रहा तो कंपनियां वेतन का भुगतान नहीं कर पाएंगी।

     

  • 9:51 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस: अमेरिका में एक दिन में 2 हजार से ज्यादा मौतें, कुल 5 लाख संक्रमित

    दुनिया का सबसे ताकतवर मुल्क कहा जाने वाला अमेरिका इस समय कोरोना वायरस के सामने बेबस नजर आ रहा है। इस मुल्क में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5 लाख के आंकड़े को भी पार कर चुकी है। पढ़ें पूरी खबर

  • 9:50 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में कोरोना के अबतक 903 ममले सामने आए

    दिल्ली में शनिवार सुबह 8 बजे तक कोरोना वायरस के कुल 903 मामले सामने आ चुके हैं और इन मामलों में लगभग 65 प्रतिशत यानि 584 मामले निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए तबलीगी तमाग से जुड़े हैं। अब पुरानी दिल्ली में 52 नए मामले सामने आ गए हैं। पढ़ें पूरी खबर

  • 9:47 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में कोरोना वायरस मामले बढ़कर 7447 पहुंचे

    देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, 12 घंटे में ही कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा 686 बढ़ गया है और देशभर में अब शनिवार सुबह तक कुल कोरोना वायरस मामले बढ़कर 7447 हो चुके हैं। पढ़ें पूरी खबर

  • 8:02 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    शब-ए-बारात पर लॉकडाउन का उल्लंघन, 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

    बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में लॉकडाउन का उल्लंघन कर धार्मिक आयोजन में शामिल होने के आरोप में पुलिस ने 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बिलासपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने शुक्रवार को बताया कि रतनपुर में गुरुवार रात शब-ए-बारात में शामिल होने के आरोप में पुलिस ने 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अग्रवाल ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि लॉकडाउन के दौरान कुछ लोग शब-ए-बारात में एकत्र हुए हैं।

    उन्होंने बताया कि सूचना के बाद क्षेत्र के लिए पुलिस दल रवाना किया गया। बाद में लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस महीने की 8 तारीख को राज्य के मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की थी कि कोरोना वायरस के कारण वे शब-ए-बारात के दौरान घर पर ही रहें तथा लॉकडाउन का पालन करें। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement