Friday, May 03, 2024
Advertisement

अमेरिका पर टूटा कोरोना वायरस का कहर, एक दिन में 2 हजार से ज्यादा मौतें, कुल 5 लाख संक्रमित

दुनिया का सबसे ताकतवर मुल्क कहा जाने वाला अमेरिका इस समय कोरोना वायरस के सामने बेबस नजर आ रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 11, 2020 8:41 IST
United States Covid 19, US  Coronavirus, United States Coronavirus, Donald Trump- India TV Hindi
दुनिया का सबसे ताकतवर मुल्क कहा जाने वाला अमेरिका इस समय कोरोना वायरस के सामने बेबस नजर आ रहा है। AP Representational

वॉशिंगटन: दुनिया का सबसे ताकतवर मुल्क कहा जाने वाला अमेरिका इस समय कोरोना वायरस के सामने बेबस नजर आ रहा है। इस मुल्क में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5 लाख के आंकड़े को भी पार कर चुकी है। वहीं, अमेरिका में कोरोना वायरस से एक दिन में 2 हजार से ज्यादा जानें गई हैं। यह एक दिन में किसी भी देश में इस वायरस के चलते मरने वालों की सबसे बड़ी संख्या है। अब तक किसी भी देश में एक दिन में 2 हजार से ज्यादा जानें नहीं गई थीं।

अब तक कुल 18,747 लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 18,747 लोगों की मौत हो चुकी है। हालात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बड़ी संख्या में हो रही मौतों के चलते ताबूतों की कमी हो गई है, और नए कब्रिस्तान बनाने पड़ रहे हैं। कई जगह तो सामूहिक कब्रें बनानी पड़ी हैं। बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है और यहां रोज हजारों लोग संक्रमित हो रहे हैं। वायरस न सिर्फ लोगों की जान ले रहा है, बल्कि इसने अर्थव्यवस्था की भी कमर तोड़ दी है।

पूरी दुनिया में एक लाख से ज्यादा मौतें
कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में अभी तक 17 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 1.02 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका, स्पेन, इटली, फ्रांस और जर्मनी में तो संक्रमितों की संख्या एक लाख से ज्यादा है। वहीं, अमेरिका, स्पेन, इटली और फ्रांस ऐसे देशों में शामिल हैं जहां इस वायरस ने 10 हजार से ज्यादा लोगों की जान ली है। अमेरिका और इटली में तो यह संख्या 20 हजार के पास पहुंच चुकी है। वहीं, इस वायरस के जन्मस्थल चीन की बात करें तो वहां हालात काबू में दिख रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement