Friday, May 17, 2024
Advertisement

Rajasthan: यहां-वहां थूकने से पहले सौ बार कर लें विचार, सरकार ने लिया है बेहद कड़ा फैसला

राजस्थान सरकार के आदेश की कोई भी व्यक्ति को अगर अवहेलना करता पाया गया तो उसपर IPC की धारा 188 के तहत दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।  

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 10, 2020 22:20 IST
Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Representation image 

जयपुर. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। पूरे राज्य में इस वक्त लॉकडाउन है, फिर भी इस बीमारी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। अब राजस्थान की गहलोत सरकार ने आमजन द्वारा थूक/पान या अन्य चबाए जाने वाले तंबाकू व गैर तंबाकू उत्पादों को खाने  के बाद पीक को सार्वजनिक स्थानों पर यहां-वहां थूकने पर प्रतिबंध लगा दिया है। राजस्थान सरकार के इस आदेश का कोई भी व्यक्ति को अगर अवहेलना करता पाया गया तो उसपर IPC की धारा 188 के तहत दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

राजस्थान में 98 नए मामले, कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 561 हुई 

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 98 नए मामले सामने आने से कुल मामलों की संख्या शुक्रवार रात तक 561 हो गयी। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को जयपुर में 56 नये मामले सामने आए। ये मामले जयपुर के सबसे अधिक प्रभावित रामगंज इलाके से हैं। इन सभी मामलों में सैंपल घर-घर सर्वे के दौरान लिए गए थे।

वहीं ईरान से लाकर जैसलमेर में रखे गए आठ और लोग संक्रमित पाए गए हैं। जोधपुर के नागौरी गेट इलाके में पहले से ही संक्रमित पाए गए एक व्यक्ति के संपर्क वाले नौ और लोग वायरस संक्रमित मिले हैं। नये मामलों में 12 बांसवाड़ा में, आठ पोकरण में और तीन झालावाड़ में आए हैं।

इस बीच वायरस संक्रमित 65 वर्षीय महिला की बृहस्पतिवार शाम मौत हो गयी। एक अधिकारी के अनुसार, ‘रामगंज जयपुर से 65 साल की एक महिला को बुधवार को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें निमोनिया के साथ साथ उच्च रक्तचाप की शिकायत थीं। वे कोरोना संक्रमित थीं और उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। उनकी बृहस्पतिवार को मौत हो गयी।' (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement