Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राजस्थान पुलिस में कोरोना संक्रमण का पहला मामला आया सामने, डोर टु डोर सर्वे में शामिल जवान हुआ पॉजिटिव

राजस्थान में कोरोना वायरस ने अब पुलिस पुलिस डिपार्टमेंट को भी अपने कब्जे में ले लिया है। यहां राजस्थान पुलिस का एक जवान कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 10, 2020 10:49 IST
Police on Duty- India TV Hindi
Image Source : AP Police on Duty

राजस्थान में कोरोना वायरस ने अब पुलिस पुलिस डिपार्टमेंट को भी अपने कब्जे में ले लिया है। यहां राजस्थान पुलिस का एक जवान कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है। यह पुलिस महकमे में कोरोना वायरस का पहला मामला है। कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ जवान जयपुर में तैनात था और इस समय डोर टु डोर कोरोना वायरस जांच सर्वे की टीम में शामिल था। अब जांच दल में तैनात जवान के कोरोना से पॉजिटिव पाए जाने से स्वास्थ्य विभाग की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं। दूसरी ओर राज्य में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। राज्य में कोरोना के 26 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 489 पहुंच गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार संक्रमित पाया गया राजस्थान पुलिस का यह जवान जयपुर के मानक चौक थाने में तैनात था। पिछले कई दिनों से यह रामगंज इलाके में डोर टू डोर सर्वे की टीम में शामिल था। कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर इसका टेस्ट किया गया, जो कि पॉजिटिव आया। राजस्थान में किसी पुलिस कर्मी में कोरोना के लक्षण सामने आने का यह पहला मामला है। 

देश में कोरोना वायरस के 6412 मामले

देश में कोरोना वायारस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 12 घंटे में ही देश में कुल कोरोना वायरस मामलों में 547 की बढ़ोतरी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में शुक्रवार सुबह तक कुल कोरोना वायरस मामले बढ़कर 6412 हो गए हैं। हालांकि इन 6412 मामलों में 504 लोग ठीक भी हो चुके हैं लेकिन 199 मामले ऐसे भी हैं जहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु हुई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Jaipur News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement