Friday, May 03, 2024
Advertisement

Covid-19: जून तक हो जाएगी स्थिति सामान्‍य, कोरोना वायरस पर हुए सर्वे में शहरी भारतीयों ने जताया अनुमान

covid-19 को लेकर इस तरह की आशा और उम्मीद रखने वालों में वियतनाम (92%), ब्राजील (85%) और मैक्सिको (84 प्रतिशत) का स्थान ऊपर है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 11, 2020 9:09 IST
covid-19 normalcy till june survey india- India TV Hindi
COVID-19: Most urban Indians see normalcy returning by June, says survey

नई दिल्‍ली। भारत ऐसे आशावादी देशों की सूची में चौथे स्थान पर है, जहां की अधिकांश शहरी आबादी मानती है कि कोरोना वायरस महामारी का संकट दूर होगा और जून महीने तक स्थिति सामान्य हो जाएगी। अनुसंधान एवं परामर्श सेवा फर्म इप्सॉस की ताजा ऑनलाइन सर्वे रिपोर्ट के अनुसार भारत में 83 प्रतिशत आबादी को आशा है कि कोरोना वायरस महामारी खत्म हो जाएगी तथा जून 2020 तक स्थिति पुन: सामान्य हो जाएगी।

कोविड-19 को लेकर इस तरह की आशा और उम्मीद रखने वालों में वियतनाम (92%), ब्राजील (85%) और मैक्सिको (84 प्रतिशत) का स्थान ऊपर है। इप्सॉस का यह सर्वे 2 से 4 अप्रैल के बीच किया गया। इसमें विभिन्न देशों के 28,000 वयस्क लोगों से ऑनलाइन संपर्क किया गया।

कनाडा और अमेरिका में शहरों की 18-74 वर्ष की आबादी की राय ली गई। ऑस्‍ट्रेलिया, ब्राजील, मैक्सिको, रूस, फ्रांस, चीन, जर्मनी, इटली, भारत, जापान, वियतनाम और ब्रिटेन में 16-74 वर्ष के बीच के लोगों में यह सर्वे कराया गया। सर्वे रिर्पोट में कहा गया है कि मार्च मध्य में अधिकतर लोगों को लगता था कि कोविड-19 थोड़े समय की मुश्किल है और जून तक सब ठीक हो जाएगा।

लेकिन मध्य मार्च (12-14 मार्च) के बाद के सर्वे में ज्यादातर देशों के नागरिकों को यह संकट लंबा खिंचता नजर आ रहा है। जापान, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर लोगों ने कहा कि उन्हें नहीं लगता की यह महामारी जून तक टल जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement