1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus: लखनऊ का सदर बाजार इलाका सील, तबलीगी जमात के 12 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

Coronavirus: लखनऊ का सदर बाजार इलाका सील, तबलीगी जमात के 12 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

लखनऊ के सदर बाजार इलाके की मस्जिद में रुके तबलीगी जमात के 12 लोगों में कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाये जाने के बाद पूरे इलाकों को सील कर दिया गया है।

Vishal Pratap Singh Vishal Pratap Singh
Updated on: April 03, 2020 18:42 IST
Coronavirus: लखनऊ का सदर बाजार इलाका सील, तबलीगी जमात के 12 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Coronavirus: लखनऊ का सदर बाजार इलाका सील, तबलीगी जमात के 12 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

लखनऊ: लखनऊ के सदर बाजार इलाके की मस्जिद में रुके तबलीगी जमात के 12 लोगों में कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाये जाने के बाद पूरे इलाकों को सील कर दिया गया है। मस्जिद के 500 मीटर तक किसी के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है और पूरे इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक सदर बाजार की मस्जिद में तबलीगी जमात के 12 लोग ठहरे हुए थे और इनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

तबलीगी जमात से जुड़े इन 12 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही पूरा प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया और मस्जिद से 500 मीटर के दायरे में लोगों के आने-जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई। आस-पास के इलाके, घर-दरवाजे और गाड़ियों को सैनिटाइज किया जा रहा है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के पॉजिटिव मामलों की संख्या अब तक बढ़कर 172 हो गई है। कल से आज के बीच 51 मामले बढ़े हैं। प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से कहा, "प्रदेश में अभी तक कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 172 है । कल मैंने आपको 121 की संख्या बताई थी । उसमें 51 की वृद्धि हुई है ।"

प्रसाद ने कहा, "यह उछाल मुख्यतः तबलीगी जमात के जो लोग थे, जिन्होंने जमात में हिस्सा लिया था, उनके जो सैंपल से लिए गए हैं  उनकी टेस्टिंग में काफी संख्या में लोग पॉजिटिव आए हैं ।" उन्होंने कहा, "172 जो कुल संख्या है, उसमें से 47 मामले तबलीगी जमात से जुड़े हुए लोगों के हैं और 14 जिलों में यह प्रकरण आए हैं ।  (इनपुट-भाषा)

 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X