1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुंबई के 'डब्बावालों' ने 31 मार्च तक सेवाएं बंद कीं

मुंबई के 'डब्बावालों' ने 31 मार्च तक सेवाएं बंद कीं

मुंबई डब्बावाला एसोसिएशन के प्रवक्ता सुभाष तलेकर ने कहा, "कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन करते हुए हमने कल (20 मार्च) से 31 मार्च तक के लिए अपनी सेवाएं बंद कर दी हैं। उम्मीद है हम 1 अप्रैल से अपनी सेवाएं जारी करेंगे।"

IANS IANS
Published on: March 19, 2020 17:40 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतिकात्मक तस्वीर

मुंबई. कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए मुंबई के मशहूर डब्बावालों ने अपनी टिफिन कुरियर सेवा 20 मार्च से 31 मार्च तक के लिए बंद कर दी है। डब्बावालों के अधिकारिक प्रवक्ता ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। मुंबई डब्बावाला एसोसिएशन के प्रवक्ता सुभाष तलेकर ने कहा, "कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन करते हुए हमने कल (20 मार्च) से 31 मार्च तक के लिए अपनी सेवाएं बंद कर दी हैं। उम्मीद है हम 1 अप्रैल से अपनी सेवाएं जारी करेंगे। "

मुंबई में 5,000 डब्बावाला हैं जो रोजाना 2 लाख टिफिन घर से ऑफिस तक पहुंचाते हैं। कामकाजी लोगों और छात्रों को दी जाने वाली यह सेवा दुनिया भर में सराही गई है। यह डब्बावालों द्वारा स्वैच्छिक रूप से सेवाएं रोकने का दुर्लभ मौका है क्योंकि पूरे साल मुंबई में हर दिन चक्कर लगाने वाले ये डब्बावाले साल में केवल 10 दिन की तीर्थयात्रा के समय ब्रेक लेते हैं। महाराष्ट्र में अब कोविड-19 के 49 मामले आ चुके हैं, साथ ही एक की मौत हो चुकी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X