Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Coronavirus: उत्तराखंड को तीन जोन में बांटा, जानिए किस जोन में है आपका एरिया

प्रदेश में संक्रमण के 42 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से 20 देहरादून में, सात हरिद्वार में और नौ नैनीताल में मिले हैं। अल्मोडा और पौडी में एक-एक तथा उधमसिंह नगर जिले में चार मामले सामने आये हैं।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: April 19, 2020 18:17 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

देहरादून. उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के 80 प्रतिशत मामले देहरादून, हरिद्वार और नैनीताल जिलों में सामने आए हैं और इसे देखते हुए इन स्थानों को रेड जोन में रखा गया है । प्रदेश के अपर स्वास्थ्य सचिव युगल किशोर पंत ने कोविड-19 के नियंत्रण हेतु सरकार की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार ने एक रणनीति बनायी है जिसके तहत पूरे प्रदेश को कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के आधार पर तीन जोन में बांटा गया है।

देहरादून, हरिद्वार और नैनीताल रेड जोन में

उन्होंने बताया कि देहरादून, हरिद्वार और नैनीताल जिलों को रेड जोन में रखा गया है जबकि अल्मोडा, उधमसिंह नगर और पौडी जिलों को ऑरेंज जोन में रखा गया है। शेष सात जिलों में अब तक संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है और उन्हें ग्रीन जोन में रखा गया है।

देहरादून से सामने आए सबसे ज्यादा मामले

अब तक प्रदेश में संक्रमण के 42 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से 20 देहरादून में, सात हरिद्वार में और नौ नैनीताल में मिले हैं। अल्मोडा और पौडी में एक-एक तथा उधमसिंह नगर जिले में चार मामले सामने आये हैं। पंत ने बताया कि संक्रमण से निपटने के लिए पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हो गये हैं । चिकित्स्कों एवं पैरामेडिकल स्टॉफ के लिए 36242 पीपीई किट, 46387 एन 95 मास्क और 10 लाख ट्रिपल लेयर मास्क उपलब्ध हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement