1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं : नीतीश कुमार

Coronavirus से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं : नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह सतर्क है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अनुरोध किया कि वे कोरोना वायरस के संबंध में सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें।

Bhasha Bhasha
Published on: March 05, 2020 22:48 IST
नीतीश कुमार- India TV Hindi
Image Source : FILE नीतीश कुमार

Coronavirus से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं : नीतीश कुमार

Coronavirus no need to panic said nitish kumar
पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह सतर्क है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अनुरोध किया कि वे कोरोना वायरस के संबंध में सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को सभी जरूरी उपाय करने के निर्देश दिये गये हैं और स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने को कहा गया है। 

मुख्यमंत्री ने भारत-नेपाल सीमा, खासकर सीमा से सटे जिलों पर खास निगरानी रखने का निर्देश दिया है। इन सीमावर्ती क्षेत्रों के प्रवेश और निकास मार्गों पर विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। उन्होंने पटना एवं गया हवाई अड्डे पर लोगों को जागरूक करने संबंधी समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने सभी लोगों से अपील की कि भीड़भाड़ वाली जगहों में वे सतर्कता बरतें और स्वच्छता का खास ख्याल रखें। 

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि वे जिलाधिकारियों को कोरोना वायरस के संदर्भ में सभी ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा की बैठक करने के लिए निर्देशित करें। उन्होंने कहा कि सभी पंचायती राज सदस्यों, एएनएम, आंगनबाड़ी सेविका, हेल्थ केयर वर्कर को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया जाय, जिससे वे आमलोगों को फायदा पहुंचा सकें।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X