Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus Unlock 1: गोवा में आठ जून से नहीं खुलेंगे चर्च, मस्जिद

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 08, 2020 7:42 IST
Goa churches, mosques not to reopen from Jun 8- India TV Hindi
Image Source : PTI Goa churches, mosques not to reopen from Jun 8 । File Photo

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। दुनिया में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 69.73 लाख से ज्यादा हो चुकी है। दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 4.02 लाख के पार जा चुकी है। वहीं 34.11 लाख से ज्यादा लोग अबतक ठीक हो चुके हैं। कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित अमेरीका है, यहां अबतक कुल 19 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि 1.12 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों को लेकर भारत छठे नंबर पर आ गया है और देश में अनलॉक 1.0 का पहला चरण चल रहा है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें: 

Latest India News

Coronavirus Unlock 1.0 Live Updates 07 June 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 3:13 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    संस्कृति मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने स्मारक खोलने के फैसले पर कहा, कोविड-19 प्रोटोकॉल को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए सभी निर्देशों का पालन किया जाएगा। 

  • 3:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कांग्रेस नेता अजय माकन ने आज रविवार को कहा कि दिल्ली में 25 फीसद कोविड संक्रमण दर सामुदायिक संक्रमण का संकेत करती है, राज्य सरकार को जांच की बारंबारता बढ़ानी चाहिए।

  • 3:07 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    असम स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने रविवार को बताया कि असम में आज 92 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल  मामलों की संख्या बढ़कर 2565 हो गई, जिसमें 588 डिस्चार्ज और 4 मौतें शामिल हैं।

  • 3:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड में कोरोना वायरस के 38 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,341 है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने ये जानकारी दी।

  • 1:51 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ओडिशा और पश्चिम बंगाल में क्रमशः 8 और 9 जून को वर्चुअल रैली करेंगे। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह क्रमशः गुजरात और महाराष्ट्र में वर्चुअल रैली करेंगे।

  • 1:40 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ऑपरेशन समुद्र सेतु के तहत आईएनएस जलाश्व मालदीव से 700 भारतीयों को लेकर तमिलनाडु के तूतीकोरिन पहुंचा। बता दें कि आईएनएस जलाश्व ने अबतक अकेले मालदीव और श्रीलंका से 2700 भारतीयों की वतन वापसी कराई है।

  • 1:39 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मध्य प्रदेश में शाजापुर के एक अस्पताल में कथित तौर बिल का भुगतान न करने पर एक 80 वर्षीय वृद्ध को रस्सी से बिस्तर पर बांधा गया।

  • 1:38 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सोमवार (8 जून) से खुल रहे हैं मंदिर

    उत्तराखंड: देश में कल (8 जून) से धार्मिक स्थल खुल रहे हैं, इसके लिए बद्रीनाथ मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए तैयारियां चल रही हैं। केरल के तिरुवनंतपुरम का श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर लोगों के लिए मंगलवार (9 जून) से खुल रहा है। मंदिर के कार्यकारी अधिकारी ने बताया-"हम केंद्र और राज्य सरकारों की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन कर रहे हैं। हम लाइन लगाने के वर्चुअल सिस्टम की शुरुआत कर रहे हैं।"

  • 1:37 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: दिल्ली सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता को पुलिस ने हिरासत में लिया।

  • 1:36 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जम्मू और कश्मीर: शोपियां के रेबन एरिया में सुरक्षा बल और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी। सुरक्षा बल ने लोगों से घर पर ही रहने की अपील की।

  • 1:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गोवा में आठ जून से नहीं खुलेंगे चर्च, मस्जिद

    पणजी: गोवा में गिरजाघरों और मस्जिदों को कुछ और समय के लिए बंद रखा जाएगा । हालांकि राज्य सरकार ने लॉकडाउन में रियायतों के तहत सोमवार (8 जून) से धार्मिक स्थानों को फिर से खोले जाने की अनुमति दे दी है। मंदिर समितियों ने श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खोले जाने को लेकर अभी निर्णय नहीं किया है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को कहा था कि राज्य के धार्मिक स्थल सोमवार से खुल सकेंगे लेकिन देश में कोविड-19 प्रकोप के मद्देनजर उनमें कोई भी सामाजिक जुटान वाली गतिविधि नहीं होगी।

  • 12:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवालों का इलाज होगा ये फैसला डॉ. महेश वर्मा कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर लिया गया है। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों का इलाजा होगा। दिल्ली में केंद्र के अस्पतालों में बाहरी मरीजों का इलाज होगा। 

  • 12:08 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं। कल से दिल्ली के बॉर्डर खोले जा रहे हैं। 

  • 12:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 8 जून से दिल्ली में रेस्टोरेंट खोलें जाएंगे। दिल्ली में होटल और बैंक्वेट हॉल नहीं खोलेंगे।  

  • 12:05 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में लगातर बढ़ रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने कहा है कि दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों का इलाज होगा।

  • 11:24 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बिहार में अमित शाह की वर्चुअल रैली के विरोध में आरजेडी कार्यकर्ताओं समेत तेजस्वी यादव, तेज प्रताप और राबड़ी देवी ने थाली बजाई। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी विशेष ख्याल गया।

  • 11:20 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली के कई इलाकों में जारी झमाझम बारिश के बीच चांदनी चौक की पुरानी गली के पश्चिमी छोर पर स्थित फ़तेहपुरी मस्जिद से दृश्य।

  • 11:03 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान में कोरोना वायरस के 48 नए मामले सामने आए

    राजस्थान में कोरोना वायरस के 48 नए मामले सामने आए हैं और 3 मौतें हुई हैं, राज्य में अब कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 10,385 हो गई है और कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 234 है। राज्य में कोरोना वायरस सक्रिय मामलों की संख्या 2,545 है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने ये जानकारी दी।

  • 10:58 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में बीते दिनों से मौसम काफी सुहाना हो गया है। आज एक बार फिर मौसम ने करवट बदली और दिल्ली के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली। दृश्य शाहजहां रोड के पास गोल्फ लिंक से।

  • 10:55 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 के सदस्यों के साथ कोरोना पर समीक्षा बैठक की।

  • 10:54 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले गुजरात में कांग्रेस के कई विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इससे भड़के कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने कहा- मैं मानता हूं कि जो लोग जनता के साथ द्रोह करके, पैसों के लालच में, शाम-दाम-दंड-भेद की वजह से गए हैं, ऐसे लोगों को जनता को अब चप्पलों से पीटना चाहिए।

  • 10:34 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के मुताबिक, अब तक कुल 46,66,386 सैंपल्स का टेस्ट किया गया है जिनमें से 1,42,069 सैंपल्स का टेस्ट पिछले 24 घंटों में किया गया है।

  • 10:31 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    रामेश्वरमः रामनाथपुरम जिले के अतरनकरई में एक व्हेल मछली बहकर समुद्र के किनारे बहकर आ गई। वन विभाग के अधिकारियों ने उसकी ऑटोप्सी करने के बाद उसे समुद्री तट पर दफन कर दिया।

  • 10:31 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत-चीन सीमा विवाद पर कल हुई सैन्य कमांडर स्तर की बैठक के बाद विदेश मंत्रालय ने कहा- दोनों पक्ष द्विपक्षीय संधि के अनुसार सीमावर्ती क्षेत्रों में विवाद को शांतिपूर्वक हल करने के लिए सहमत हुए। विदेश मंत्रालय ने आगे कहा- दोनों पक्ष मामले को सुलझाने और सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति सुनिश्चित करने के लिए सैन्य व कूटनीतिक स्तर पर बातचीत जारी रखेंगे।

  • 9:32 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9971‬ नए मामले सामने आए

    केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के ताजा अपडेट के मुताबिक, आज 07 जून (रविवार) सुबह 8 बजे तक देश में अबतक कोरोना के कुल 246628 केस सामने आए हैं। इनमें 120406 ऐक्टिव केस हैं जबकि 119293 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं वहीं अबतक कुल 6929 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटे के दौरान भारत में कोरोना के 9971‬ नए मामले सामने आए हैं और 287 मौत हुई है। देश में लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए हैं।

  • 9:26 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बिहार की राजनीति में पोस्टर वॉर शुरू

    अमित शाह की वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए आज होने वाली वर्चुअल रैली से पहले ही बिहार की राजनीति में पोस्टर वॉर देखने को मिल रहा है। पटना में डाक बंगला चौराहे पर आरजेडी चीफ लालू यादव के पोस्टर देखे गए।

  • 9:00 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने केजरीवाल पर साधा निशाना

    दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने कहा कि जिस तरह से दिल्ली के मुख्यमंत्री कोरोना वायरस के मरीज़ों को भर्ती करने और उनका टेस्ट करने के लिए डॉक्टरों को चेतावनी दे रहे हैं और अस्पतालों को धमका रहे हैं उसकी दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन कड़ी निंदा करता है। सर गंगा राम अस्पताल पर FIR बहुत निंदनीय है। इस महामारी संकट के समय जो डॉक्टर अपनी जान को खतरे में डालकर पिछले 2 महीनों से बिना थके दिल्ली के लोगों की सेवा कर रहे हैं उनके साथ जिस तरह का व्यवहार हो रहा है उससे वो अपमानित महसूस कर रहे हैं।

  • 8:56 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 749 लोगों की मौत

    जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 749 मौतें हुईं, अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का कुल आंकड़ा 1,09,791 हुआ।

  • 8:55 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा- हमने राज्यसभा चुनाव में एक प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया है। आगे की चीजें हमारी पार्टी के नेता बचे हुए विधायकों के वोट के हिसाब से तय करेंगे।

  • 8:54 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमित शाह आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए करेंगे जनसंवाद रैली

    कोरोना महामारी के बीच बिहार विधानसभा चुनाव की आहट होते ही भारतीय जनता पार्टी चुनावी मोड में आ गई है। इस साल के आखिर में बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं और प्रदेश में वर्चुअल रैली का नया सियासी प्रयोग शुरू हो रहा है। इस प्रयोग की शुरुआत खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करने जा रहे हैं। बीजेपी ने इस वर्चुअल रैली को 'बिहार-जनसंवाद' नाम दिया है। 

  • 8:17 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिमाचल प्रदेश राज्य सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने ऑडियो क्लिप के आधार पर कथित मेडिकल खरीद घोटाले के मामले में एक आरोपी पृथ्वी सिंह को गिरफ्तार किया है। इससे पहले स्वास्थ्य सेवाओं के निलंबित निदेशक को मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था,बाद में उन्हें जमानत दे दी गई।

  • 7:42 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बीच आज सुबह लोग गाजीपुर सब्जी मंडी में खरीदारी करने पहुंचे।

  • 7:41 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहावना

    दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह बारिश हुई। तस्वीरें दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर से।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement