1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ओडिशा में 63 नए लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की कुल संख्या 1723 हुई

ओडिशा में कोरोना वायरस से संक्रमण के 63 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 1723 तक पहुंची

अधिकारी ने बताया कि ताजा नए मामलों में से 61 हाल ही में देश के अन्य हिस्सों से विभिन्न जिलों में लौटे हैं। वहीं 2 मामले संक्रमण के संपर्क का पता लगाने से सामने आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 30, 2020 7:31 IST
Odisha Coronavirus Updates, Odisha Coronavirus, Odisha Coronavirus Death, Odisha Coronavirus Cases- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL ओडिशा में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 63 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1,723 हो गई है।

भुवनेश्वर: ओडिशा में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 63 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1,723 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को दिनभर में 90 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, जिसके साथ ही राज्य में ठीक हुए लोगों की संख्या 977 पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि राज्य के विभिन्न अस्पतालों में अभी 737 लोगों का अभी इलाज चल रहा है।

सबसे ज्यादा 12 नए मामले खुर्दा से

अधिकारी ने बताया कि ताजा नए मामलों में से 61 हाल ही में देश के अन्य हिस्सों से विभिन्न जिलों में लौटे हैं। वहीं 2 मामले संक्रमण के संपर्क का पता लगाने से सामने आए हैं। नए मामले 15 जिले से सामने आए हैं। सबसे ज्यादा नए 12 मामले खुर्दा जिले से आए हैं। इसके बाद 11 मामले जगतसिंहपुर, 9 मामले ढेंकनाल, 7 मामले नयागढ़, 6 मामले बोलांगीर और 4 गंजाम जिले से सामने आए हैं। वहीं 3-3 मामले बालासोर और कटक से, 3 सुंदगरढ़ से और एक-एक पुरी, मयूरभंज, संबलपुर, कोरापुट, झारसुगुडा और नबरंगपुर से सामने आए हैं।

एक से भी कम है ओडिशा का डेथ रेट
उन्होंने बताया कि राज्य में संक्रमण के कारण अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। ओडिशा में अब तक 1,43, 570 नमूनों की जांच हुई है। सूबे की आधिकारिक आंकड़ों को देखा जाए तो यहां के कुल संक्रमितों में से 55 फीसदी से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। सबसे ज्यादा राहत की बात ओडिशा का डेथ रेट है, जो कि राष्ट्रीय और वैश्विक औसत से बहुत कम है। ओडिशा का डेथ रेट 0.4 प्रतिशत है, जिसका अर्थ यह है कि यहां प्रत्येक 100 संक्रमितों में से 0.4 लोगों की जान गई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X