Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Live: गुड न्यूज! DCGI ने दो कोरोना वैक्सीनों के इस्तेमाल को मंजूरी दी

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 04, 2021 7:48 IST
coronavirus vaccine kisan andolan farmer protest politics cricket bollywood sports live latest news - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Live: यहां पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें और रहिए हर समय अपडेट

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

लाइव टीवी

Latest India News

Live Hindi Breaking News January 03

Auto Refresh
Refresh
  • 12:00 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    ‘कोविशिल्ड’ और ‘कोवैक्सीन’ को मंजूरी के बाद पीएम मोदी का ट्वीट

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि डीसीजीआई द्वारा भारतीय सीरम संस्थान और भारत बायोटेक के टीकों को मंजूरी दिए जाने के साथ कोविड-मुक्त भारत की दिशा में बढ़ने की गति तेज होगी। डीसीजीआई द्वारा भारतीय सीरम संस्थान और भारत बायोटेक के टीकों को मंजूरी दिए जाने के साथ कोविड-मुक्त भारत की दिशा में बढ़ने की गति तेज होगी। प्रधानमंत्री ने ‘आत्मनिर्भर भारत’ का उल्लेख करते हुए कहा कि हर भारतीय को इस बात पर गर्व होगा कि जिन दो टीकों के आपात इस्तेमाल की मंजूरी दी गई है, उन्हें भारत में ही बनाया गया है।

  • 11:59 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    ‘कोविशिल्ड’ और ‘कोवैक्सीन’ को मिली मंजूरी

    भारत के औषधि नियामक ने ऑक्सफोर्ड के कोविड-19 टीके ‘कोविशिल्ड’ और भारत बायोटेक के ‘कोवैक्सीन’ के सीमित आपात उपयोग की मंजूरी दी।

  • 11:03 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    DCGI की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू

  • 10:29 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    Coronavirus के 18,177 नए मामले सामने आए

    देश में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 18,177 नए मामले सामने आने के बाद अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 1,03,23,965 हो गई, जिनमें से 99,27,310 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं। देश में संक्रमण से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 96.15 प्रतिशत हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे के अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 217 और लोगों की मौत होने के बाद देश में संक्रमण से अब तक मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 1,49,435 हो गई है। देश में कोविड-19 के कारण मृत्यु दर 1.45 प्रतिशत है। आंकड़ों के अनुसार, देश में इस समय 2,47,220 संक्रमित लोगों का उपचार चल रहा है। आईसीएमआर के अनुसार, देश में दो जनवरी तक 17,48,99,783 नमूनों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से 9,58,125 नमूनों की जांच शनिवार को की गई। 

  • 8:38 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली NCR के कई इलाकों में बारिश

    राजधानी नई दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज सुबह 6.30 बजे के आसपास जोरदार बारिश हुई।

  • 8:04 AM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 7:59 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सौरव गांगुली कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष तथा पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाए गए हैं। एक डॉक्टर ने यह जानकारी दी। गांगुली को शनिवार को ‘हल्का’ दिल का दौरा पड़ा था और शहर के अस्पताल में उनकी ‘प्रारंभिक एंजियोप्लास्टी’ हुई है। उन्होंने कहा, ''गांगुली की कोविड-19 जांच रिपोर्ट में उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई है।'' 

  • 7:57 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    ब्रिटेन से लौटे 40 लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

    ब्रिटेन से हाल ही में दिल्ली लौटे 40 लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, शहर में शनिवार को संक्रमण के 494 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में शनिवार को इस घातक वायरस के कारण 14 मरीजों की मौत हो गई।

  • 7:56 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में ‘मां, माटी और मानुष’ को ठगा है: शेखावत

    केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शनिवार को आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के शासन के दौरान पश्चिम बंगाल में ‘मां, माटी और मानुष’ (मां, मातृभूमि और लोग) को ‘‘ठगा’’ गया है। भाजपा नेता ने उत्तरी 24 परगना जिले के हबरा विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के घर-घर अभियान के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर ‘अपने लोगों’ के फायदे के लिए काम करने का आरोप लगाया। 

  • 7:53 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    ब्रिटेन में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 57,725 मामले सामने आए

    ब्रिटेन में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 57,725 नए मामले सामने आए। सरकारी आंकड़ों के अनुसार ब्रिटेन में बीते पांच दिन में रोजाना संक्रमण के 50 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं, जोकि दो हफ्ते पहले तक सामने आए मामलों के मुकाबले दोगुने अधिक हैं। सरकार के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद 28 दिनों में 445 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 74,570 हो गई है। मृतकों की संख्या के मामले में ब्रिटेन फिलहाल छठे स्थान पर है। 

  • 7:52 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कोलकाता में एक निर्माणाधीन इमारत में आग लगी

    मध्य कोलकाता में एक निर्माणाधीन इमारत में शनिवार को मामूली आग लग गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रात करीब पौने दस बजे चौरिंगी चौक के निकट स्टेट्समैन हाउस के बगल में स्थित भवन के दूसरे तल पर आग लगी। रात 10 बजकर 10 मिनट पर दमकल की दो गाड़ियों ने उस पर काबू पा लिया। कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ''घटना के समय इमारत के अंदर कोई नहीं था। आग लगने की वजह पता नहीं चल पाई है।'' 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement