Sunday, May 19, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल में Coronavirus से तीन और लोगों की मौत, मृतकों की कुल संख्या 10 हुई

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के संक्रमण से गत 24 घंटों में तीन और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या तक 10 तक पहुंच गई है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 16, 2020 19:06 IST
पश्चिम बंगाल में Coronavirus से तीन और लोगों की मौत, मृतकों की कुल संख्या 10 हुई - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पश्चिम बंगाल में Coronavirus से तीन और लोगों की मौत, मृतकों की कुल संख्या 10 हुई 

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के संक्रमण से गत 24 घंटों में तीन और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या तक 10 तक पहुंच गई है। राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने बृहस्पतिवार को बताया कि इस अवधि के दौरान 24 नये मामले सामने आए हैं। सिन्हा के मुताबिक राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 188 है। हालांकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के 213 मरीज हैं।

उधर दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि बृहस्पतिवार को देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 12380 और मरने वालों की संख्या 414 हो गयी है। इनमें पिछले 24 घंटों के दौरान सामने आये संक्रमण के 941 और मरीजों की मौत के 37 मामले भी शामिल है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये लागू किये गये लॉकडाउन (बंद) के अब परिणाम मिलने लगे हैं। उन्होंने कहा कि संक्रमण से प्रभावित हुये 17 राज्यों के 27 जिलों में पिछले 14 दिन से संक्रमण के एक भी मामले की पुष्टि नहीं हुयी है। इसी प्रकार पुडुचेरी के माहे जिले में पिछले 28 दिनों में संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा कि यह संक्रमण की श्रंखला के टूटने का स्पष्ट प्रमाण है। (भाषा)

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement