1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोविड-19: केंद्र महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब में भेज रहा 50 उच्चस्तरीय जन-स्वास्थ्य टीम

कोविड-19: केंद्र महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब में भेज रहा 50 उच्चस्तरीय जन-स्वास्थ्य टीम

कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते केंद्र ने 50 उच्चस्तरीय जन-स्वास्थ्य टीम गठित की हैं और इन्हें महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ तथा पंजाब के 50 जिलों में तैनात किया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 05, 2021 23:44 IST
कोविड-19: केंद्र महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब में भेज रहा 50 उच्चस्तरीय जन-स्वास्थ्य टीम- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO कोविड-19: केंद्र महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब में भेज रहा 50 उच्चस्तरीय जन-स्वास्थ्य टीम

नयी दिल्ली। कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते केंद्र ने 50 उच्चस्तरीय जन-स्वास्थ्य टीम गठित की हैं और इन्हें महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ तथा पंजाब के 50 जिलों में तैनात किया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि इन टीमों को कोविड-19 संबंधी निगरानी, नियंत्रण एवं निषेध कदमों के तहत राज्य स्वास्थ्य विभाग तथा स्थानीय अधिकारियों की मदद करने के लिए महाराष्ट्र के 30 जिलों, छत्तीसगढ़ के 11 जिलों और पंजाब के नौ जिलों में भेजा जा रहा है।

दो सदस्यीय उच्चस्तरीय समिति में एक निदानविद/महामारी विशेषज्ञ और एक जन-स्वास्थ्य विशेषज्ञ शामिल हैं। मंत्रालय ने कहा कि ये टीम राज्यों का तत्काल दौरा करेंगी और समूचे कोविड-19 प्रबंधन क्रियान्वयन की निगरानी करेंगी।

केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों को महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और पंजाब के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। मंत्रालय ने कहा कि उच्चस्तरीय टीम इन तीनों राज्यों में नोडल अधिकारियों को रिपोर्ट करेंगी और उनके साथ समन्वय रखेंगी।

ये टीम जांच, संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने, अस्पताल अवसंरचना, कोविड रोकथाम संबंधी व्यवहार और टीकाकरण सहित पांच पहलुओं पर रोजाना रिपोर्ट सौंपेंगी। 

ये भी पढ़ें:

दो जहाजों के बीच जबरदस्त टक्कर, 27 लोगों की मौत

स्कूल के 158 बच्चे-टीचर-स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

पंजाब के लुधियान में फैक्ट्री की छत गिरने से 3 की मौत, 7 घायल, बचाव कार्य जारी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X