Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Pfizer ने भारत में कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल के आवेदन को वापस लिया

फाइजर ने शुक्रवार को कहा कि उसने भारत में अपने COVID-19 वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (EUA) के लिए अपना आवेदन वापस लेने का फैसला किया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 05, 2021 11:54 IST
Pfizer ने भारत में कोरोना...- India TV Hindi
Image Source : AP Pfizer ने भारत में कोरोना वैक्सीन के आपात इस्तेमाल के आवेदन को वापस लिया

नई दिल्ली: फाइजर ने भारत में अपने कोविड-19 वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी के लिए दिया अपना आवेदन वापस लेने का फैसला किया है। आपको बता दें कि Pfizer देश में अपने कोविड-19 वैक्सीन के लिए ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) से आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण की मांग करने वाली पहली दवा फर्म थी, जिसने यूके और बहरीन में इस तरह की मंजूरी प्राप्त की थी।

कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा "अपने कोविड-19 वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग के प्राधिकरण के अनुसरण में, फाइजर ने 3 फरवरी को ड्रग नियामक प्राधिकरण की विषय विशेषज्ञ समिति की बैठक में भाग लिया। बैठक में विचार-विमर्श और नियामक को अतिरिक्त जानकारी के बारे में हमारी समझ के आधार पर, कंपनी को इस समय अपने आवेदन को वापस लेने का फैसला करना चाहिए।''

बयान में कहा गया है कि फाइजर प्राधिकरण के साथ जुड़ना जारी रखेगा और अतिरिक्त सूचना के साथ इसके अनुमोदन अनुरोध को फिर से जारी करेगा।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement