1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. खुशबू चौहान का जेएनयू को हिलाने वाला भाषण, कांस्टेबल ने उड़ा दी देशद्रोहियों की धज्जियां

खुशबू चौहान का जेएनयू को हिलाने वाला भाषण, कांस्टेबल ने उड़ा दी देशद्रोहियों की धज्जियां

कश्मीर से लेकर छत्तीसगढ़ के जंगलों में सीआरपीएफ के जवान ही आतंकियों और नक्सिलयों से सीधा मुकाबला करते हैं इसलिए खुशबू के दर्द को लोग सुन भी रहे हैं और समझ भी रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 04, 2019 7:17 IST
खुशबू चौहान का जेएनयू को हिलाने वाला भाषण, कांस्टेबल ने उड़ा दी देशद्रोहियों की धज्जियां- India TV Hindi
खुशबू चौहान का जेएनयू को हिलाने वाला भाषण, कांस्टेबल ने उड़ा दी देशद्रोहियों की धज्जियां

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर सीआरपीएफ की एक लेडी कांस्टेबल का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में वो देश के प्रति अपनी भावनाएं बेहद जोशीले अंदाज में व्यक्त कर रही हैं। इस वीडियो का पूरा देश दीवाना हो गया है। एक डीबेट के दौरान लेडी कांस्टेबल ने इतना जोशीला भाषण दिया कि सुनने वाले बस सुनते ही रह गए। पिछले 48 घंटे में लाखों लोग इस वीडियो को सोशल साइट्स पर देख और शेयर चुके हैं।

कांस्टेबल खुशबू चौहान का ये देश के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त करने का अंदाज है। 233 बटालियन की कांस्टेबल खुशबू जब अपनी बोली से जेएनयू के टुकड़े टुकड़े गैंग पर सीधा प्रहार किया तो पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा। खुशबू ने अपने भाषण में न्यायिक व्यवस्था से मानवाधिकार तक पर बवाल मचाने वालों को बताया कि आतंकियों और नक्सिलयों की मौत में मानवाधीकार मत तलाश कीजिए, शहीद की बूढ़ी मां, विधवा पत्नी और अनाथ बच्चों का दर्द देखिए।

27 सितम्बर को दिल्ली में आईटीबीपी ने डिबेट का आयोजन किया था। टॉपिक था माववाधिकार का पालन करते हुए आतंकवाद से निपटा जा सकता है। कांस्टेबल खुशबू की बारी आई तो उन्होंने टॉपिक के विरोध में बोलना शुरू किया और जब वो बोलने लगीं तो मानवाधिकार की दुहाई देने वाले सोच में पड़ गए।

खुशबू चौहान का ये करीब 5 मिनट का वीडियो सोशल मीडिया में हर तरफ छाया हुआ है। हर कोई वाह वाह कर रहा है। कश्मीर से लेकर छत्तीसगढ़ के जंगलों में सीआरपीएफ के जवान ही आतंकियों और नक्सिलयों से सीधा मुकाबला करते हैं इसलिए खुशबू के दर्द को लोग सुन भी रहे हैं और समझ भी रहे हैं। ये देश जहां कमजोर पड़ जाता है, खुशबू उसी कमजोर कड़ी को मजबूत करने की मांग कर रही है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X