Monday, May 06, 2024
Advertisement

Cyclone Nivar की वजह से कई और ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द, ये रही लिस्ट

दक्षिण रेलवे ने पहले 12 ट्रेनों को कैंसिल किया था, अब 6 अन्य ट्रेनों को आंशिक रूप से निरस्त किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 25, 2020 14:37 IST
Cyclone nivar impact Indian Railways cancels trains list  Cyclone Nivar की वजह से कई और ट्रेनें आंशि- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/GMSRAILWAY Cyclone Nivar की वजह से कई और ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द, ये रही लिस्ट

चेन्नई. चक्रवाती तूफान ‘निवार’ अगले 12 घंटे में अति विकराल रूप धर बुधवार आधी रात या बृहस्पतिवार तड़के तमिलनाडु और पुडुचेरी के बीच तट से टकराएगा। इस तुफान का असर भारतीय रेल सेवा भी पड़ा है। दक्षिण रेलवे ने पहले 12 ट्रेनों को कैंसिल किया था, अब 6 अन्य ट्रेनों को आंशिक रूप से निरस्त किया है। दक्षिण रेलवे ने कहा है कि जो गाडियां कैंसिल की गई हैं उनके पूरा रिफंड दिया जाएगा। पैंसिजर 6 महीने तक अपने टिकट का रिफंड क्लेम कर सकते हैं।

कई ट्रेनें आंशिक रूप से कैंसिल 

  1. 02624 तिरुवनंतपुरम-MGR चेन्नई सेंट्रेल के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन को जो 25 नवंबर को तिरुवनंतपुरम से चलनी थी, उसे ईरोड और MGR चेन्नई सेंट्रेल के बीच रद्द किया गया है।
  2. 02602 मंगलुरु सेंट्रल-MGR चेन्नई सेंट्रेल के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन जो 25 नवंबर को मंगलुरु से चलनी थी, सलेम और MGR चेन्नई सेंट्रेल के बीच रद्द की गई है।
  3. 02640 अलाप्पुझा- MGR चेन्नई सेंट्रेल के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन जो 25 नवंबर को अलाप्पुझा से चलनी थी, ईरोड और   MGR चेन्नई सेंट्रेल के बीच रद्द की गई है।
  4. 02623 MGR चेन्नई सेंट्रेल- तिरुवनंतपुरम के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन जो 26 नवंबर को चेन्नई से चलनी थी, MGR चेन्नई सेंट्रेल और ईरोड के बीच रद्द किया गया है।
  5. 02601 MGR चेन्नई सेंट्रेल-मंगलुरु सेंट्रल के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन जो 26 नवंबर को चेन्नई से चलनी थी, MGR चेन्नई सेंट्रेल और सलेम के बीच रद्द की गई है।
  6. 02639 MGR चेन्नई सेंट्रेल-अलाप्पुझा के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन जो 26 नवंबर को चेन्नई से चलनी थी, MGR चेन्नई सेंट्रेल और ईरोड के बीच कैंसिल की गई है।

ये ट्रेनें हुई हैं कैंसिल

Cancel Train List

Image Source : TWITTER/GMSRAILWAY
Cancel Train List

विकराल रूप ले सकता है चक्रवात

आपको बता दें कि बुधवार को आईएमडी द्वारा जारी बुलेटिन में कहा गया, “चक्रवाती तूफान के अगले 12 घंटे में अति विकराल रूप धरने की आशंका प्रबल है। इसके उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने और 25 नवंबर की रात या 26 नवंबर तड़के तमिलनाडु और पुडुचेरी के बीच कराईकल और मामल्लापुरम पर तट से टकराने की आशंका है। तूफान की गति 120-130 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी जो बढ़कर 145 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है।”

चेन्नई और आसपास के क्षेत्रों में रातभर बारिश हुई और निचले स्थानों में जलभराव हो गया। चक्रवात के खतरे को देखते हुए तमिलनाडु में बुधवार को अवकाश घोषित किया गया है। इस बीच लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने कहा कि चेम्बरमबक्कम झील से एक हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा क्योंकि इसमें पानी अधिकतम स्तर पर पहुंचने वाला है। उन्होंने कहा कि पानी मध्याह्न 12 बजे से छोड़ा जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement