Friday, March 29, 2024
Advertisement

चक्रवात यास से निपटने की तैयारियों की समीक्षा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के चक्रवाती तूफान ‘यास’ में बदलने की संभावना है और उसके 26 मई को पश्चिम बंगाल तथा ओडिशा तट पर पहुंचने का अनुमान है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: May 23, 2021 10:13 IST
Cyclone Yaas PM Narendra Modi review meeting चक्रवात यास से निपटने की तैयारियों की समीक्षा करेंगे प्- India TV Hindi
Image Source : PTI चक्रवात यास से निपटने की तैयारियों की समीक्षा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चक्रवाती तूफान यास से निपटने की तैयारियों की समीक्षा के लिए रविवार को बैठक करेंगे, जिसमें कई मंत्री और अधिकारी भाग लेंगे। इस बैठक में गृह मंत्री के अलावा राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के प्रतिनिधि और दूरसंचार, ऊर्जा, नागर विमानन एवं पृथ्वी विज्ञान मंत्रालयों के सचिव भी भाग लेंगे। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के चक्रवाती तूफान ‘यास’ में बदलने की संभावना है और उसके 26 मई को पश्चिम बंगाल तथा ओडिशा तट पर पहुंचने का अनुमान है।

बंगाल में चक्रवात ‘यास’ के मद्देनजर सभी एहतियाती कदम उठाए गए

पश्चिम बंगाल सरकार ने चक्रवात ‘यास’ के मद्देनजर सभी एहतियाती कदम उठाए हैं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हालात का जायजा लेने के लिए खुद नियंत्रण कक्ष में मौजूद रहेंगी। अधिकारियों ने शनिवार को इस आशय की जानकारी दी। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के चक्रवातीय तूफान ‘यास’ में बदलने की संभावना है और उसके 26 मई को पश्चिम बंगाल तथा ओडिशा तट तक पहुंचने का अनुमान है।

कल दिन में राज्य सचिवालय में अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक करने वाली मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि संवेदनशील क्षेत्रों के लिए राहत सामग्री रवाना कर दी गयी है और अधिकारियों को तटवर्ती तथा नदी क्षेत्रों के आसपास के लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने को कहा गया है। बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘आज दोपहर में मैंने संबंधित केन्द्रीय और राज्य एजेंसियों, जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक में संभावित चक्रवात ‘यास’ के मद्देनजर आपदा प्रबंधन की तैयारियों का जायजा लिया।’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement