Thursday, March 28, 2024
Advertisement

GJM के दार्जलिंग बंद के दौरान सरकारी दफ्तर में आग लाने की कोशिश, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

गोरखालैंड की मांग पर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा द्वारा आज से बुलाए आंशिक दार्जिलिंग बंद के मद्देनजर राज्य सरकार ने भारी सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 12, 2017 13:28 IST
Darjeeling bandh- India TV Hindi
Image Source : ANI Darjeeling bandh

नई दिल्ली: गोरखालैंड की मांग पर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (GJM)द्वारा आज से बुलाए आंशिक दार्जिलिंग बंद के मद्देनजर राज्य सरकार ने भारी सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं। खास तौर पर सरकारी ऑफिस में सीआरपीएफ और पश्चिम बंगाल पुलिस को तैनात किया गया है। इस दौरान दार्जिलिंग जिले के विजन बाड़ी में वीडियो ऑफिस में आग लगाने की खबर है। वही दार्जिलिंग के कई हिस्सों में सरकारी ऑफिस के सामने गोरखा जनमुक्ति मोर्चा का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। इस बीच आगजनी में शामिल होने के मामले में GJM के आठ संदिग्ध कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। 

दार्जलिंग में कड़ी सुरक्षा के बीच बंद आरंभ हुआ। इसके मद्देनजर सड़कें सुनसान रहीं। हालांकि बंद से होटलों और परिवहन को छूट दी गई थी, कई होटल बंद रहे और सड़कों पर बहुत कम वाहन दिखाई दिए। यहां से टॉय ट्रेन भी नहीं चली। इस बंद में स्कूलों एवं कॉलेजों को भी शामिल नहीं किया गया है। अधिकतर भोजनालय, दुकानें, बाजार और निजी कार्यालय बंद रहे और पहाड़ियों पर GJM पार्टी के झंडे फहराते दिखाई दिए। 

राज्य पुलिस के सूत्रों ने बताया कि बीजनबाड़ी ब्लॉक के फूलबाजार स्थित बीडीओ कार्यालय में आग लगाने की कोशिश करने के संबंध में GJM से कथित रूप से जुड़े करीब आठ लोगों को आज सुबह हिरासत में लिया गया। उन्होंने कहा, अग्निशमन विभाग की त्वरित कार्रवाई और सतर्क प्रशासन ने हर प्रकार की अप्रिय घटना से बचने में हमारी मदद की। करीब आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

ये भी पढ़ें: भारत में है दुनिया का दूसरा बरमूडा, ले चुका है कई जान...

आखिर भारत में इसे क्यों कहा जाता है ‘उड़ता ताबूत’?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement