Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

दारुल उलूम देवबंद का छात्रों को निर्देश, गणतंत्र दिवस पर रेल यात्रा से करें परहेज

छात्रों को यह निर्देश भी दिया गया है कि वे ट्रेन में किसी तरह की बहस से बचने का प्रयास करें

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: January 21, 2019 17:03 IST
Darul Uloom Deoband directs students to avoid railway journey on Republic Day- India TV Hindi
Darul Uloom Deoband directs students to avoid railway journey on Republic Day

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के देवबंद में स्थित इस्लामी शिक्षण संस्थान दारुल उलूम ने अपने छात्रों को निर्देश दिया है कि वे आगामी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर ट्रेन से यात्रा करने से परहेज करें। यह निर्देश दारुल उलूम के छात्रावास प्रभारी की तरफ से जारी किया गया है। निर्देश में कहा गया है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर रेलवे स्टेशनों पर चैकिंग बढ़ जाती है जिस वजह से परेशानी उठानी पड़ती है, ऐसे में खौफ का माहौल बन सकता है, इससे बचने के लिए ट्रेन में सफर करने से परहेज करें। इतना ही नहीं छात्रों को यह निर्देश भी दिया गया है कि वे ट्रेन में किसी तरह की बहस से बचने का प्रयास करें।

देवबंद अपने अजीबो गरीब फरमानों के लिए आय दिन सुर्खियों में बना रहता है, हाल ही में देवबंद ने शादी समारोह में खड़े होकर खाना खाने के खिलाफ फतवा जारी किया था, इतना ही नहीं पुरुषों और औरतों के एक साथ खाना खाने को भी नाजायज बताया गया था। इससे पहले दारुल उलूम ने दुल्हन को गोद में उठाकर विदा करने के खिलाफ भी फतवा जारी किया था औ इसे गैर इस्लामिक बताया था।

हाल ही में एक फतवा जारी किया गया है जिसमें मोबाइल से सेल्फी लेकर उसे सोशल मीडिया में अपलोड करना हराम बताया गया है। फतवे में कहा गया है कि अपने मोबाइल से अगर फोटो खींचते हैं तो उसे सोशल मीडिया में नहीं डालें।

यह भी पढ़ें

दारूल उलूम देवबंद ने जारी किया नया फतवा: बारात में औरतों का जाना नाजायज

नेल-पॉलिश लगाना और नाखून काटना है 'गैर-इस्‍लामिक', दारुल-उलूम देवबंद ने जारी किया फतवा


दारुल उलूम का एक और फतवा, 'मुस्लिम महिलाएं तंग और चमक-दमक वाले बुर्के न पहनें'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement