1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. डीडीए की हाउसिंग स्कीम 30 जून को होगी लॉन्च

डीडीए की हाउसिंग स्कीम 30 जून को होगी लॉन्च

सूत्रों के मुताबिक हाउसिंग स्कीम लॉन्च होने की तिथि 30 जून फाइनल है। सभी लोग हाउसिंग स्कीम के लिए 30 जून से 9 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे । आवेदन करने के लिए आप ऑफलाइन व ऑनलाइन दोनों तरीकों का इस्तेमाल कर सकेंगे।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 16, 2017 13:33 IST
dda housing scheme- India TV Hindi
dda housing scheme

नई दिल्ली: डीडीए एक बार फिर जनता के बीच अपनी हाउसिंग स्कीम लॉन्च करने जा रहा है। यह स्कीम 30 जून को लॉन्च होने की उम्मीद है। डीडीए पहले ही इसकी तैयारी शुरू कर चुका है, तैयारी के रूप में डीडीए अपना ब्लू प्रिंट भी बना चुका है। इस योजना को बस पीएम आवास योजना से लिंक करने का काम बाकी रह गया है। सूत्रों के मुताबिक हाउसिंग स्कीम लॉन्च होने की तिथि 30 जून फाइनल है। सभी लोग हाउसिंग स्कीम के लिए 30 जून से 9 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे । आवेदन करने के लिए आप ऑफलाइन व ऑनलाइन दोनों तरीकों का इस्तेमाल कर सकेंगे। ये भी पढ़ें: कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव, किसका है पलड़ा भारी, पढ़िए...

इस स्कीम में करीब 12 हजार फ्लैट होंगे जिनके लिए लोग आवेदन कर सकते हैं लेकिन इन फ्लैटों को पीएम आवास योजना से नहीं जोड़ा जा सकेगा। डीडीए सूत्रों के मुताबिक पीएम आवास  योजना के साथ कोई इन हाउसिंग स्कीम का लाभ उठाना चाहता है तो, नियमानुसार देश में उसके नाम कोई भी पक्का मकान नहीं होना चाहिए।

बताया जा रहा है कि 110 स्कावयर मीटर या उससे कम तक के एरिया वाले फ्लैट पर ही पीएम आवास योजना के अंतर्गत सब्सिडी दी जाएगी। इस योजना का लाभ लेने के लिए नैशनल हाउसिंग बैंक और हुडको के द्वारा यह लाभ दिया जाएगा। डीडीए इन सभी के लिए अपना मास्टर सर्वे तैयार कर चुका है और सोथ ही इसके लिए अलग से साफ्टवेयर भी बनाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: 500 रुपए में बनवाइए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया में कहीं भी चलाइए कार

भारत के लिए एससीओ की सदस्यता मिलने के क्या हैं मायने?

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X