1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी, आज से खुलेंगे जिम और योग सेंटर

दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी, आज से खुलेंगे जिम और योग सेंटर

कोरोना संक्रमण संकट के कारण इस साल मार्च महीने से दिल्ली में जिम बंद हैं। हालांकि अब दिल्ली में जिम खोलने की अनुमति दे दी गई है। दिल्ली सरकार के मुताबिक, सोमवार 14 सितंबर से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जिम खोले जा सकेंगे।

IANS IANS
Published on: September 14, 2020 8:01 IST
gym reopen in delhi- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी, आज से खुलेंगे जिम और योग सेंटर

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण संकट के कारण इस साल मार्च महीने से दिल्ली में जिम बंद हैं। हालांकि अब दिल्ली में जिम खोलने की अनुमति दे दी गई है। दिल्ली सरकार के मुताबिक, सोमवार 14 सितंबर से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जिम खोले जा सकेंगे। आदेश के मुताबिक, जिम और योग संस्थान को तुरंत प्रभाव से खोलने की इजाजत दी गई है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) ने एक औपचारिक आदेश जारी करते हुए जिम संचालकों व जिम जाने के इच्छुक लोगों को यह राहत दी है। इसके साथ ही साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति भी अब 30 सितंबर तक बढ़ा दी गई है।

डीडीडीएमए ने अपने आदेश में कहा, "जब केंद्र सरकार ने जिम खोलने की मंजूरी थी, तब दिल्ली के हालात की समीक्षा की गई, मगर उस वक्त जिम खोलना संभव नहीं था। हालांकि, अब अनलॉक-4 के तहत सभी गतिविधियों को धीरे-धीरे खोला जा रहा है। ऐसे में जिम खोलने का निर्णय लिया गया है। हालांकि, जिम मालिकों को कुछ गाइडलाइन का पालन करना होगा।" राज्य सरकार के मुताबिक, सभी जिम संचालकों को केंद्र सरकार द्वारा जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) के तहत जिम चलाना होगा।

दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमितों की कुल संख्या 2,18,304 हो चुकी है। इनमें से 1,84,738 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में कोरोनावायरस से अब तक 4,744 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल कोरोना के 28,812 सक्रिय मामले हैं। दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना से 29 लोगों की मौत हुई है। पिछले 10 दिनों में मौत की दर 0.68 फीसदी रही, जबकि कुल मौत की दर 2.23 फीसदी है।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, "दिल्ली के अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में बेड हैं। हालांकि आईसीयू बेड में थोड़ी सी कमी आनी शुरू हो गई है। इसलिए दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि दिल्ली के जो 33 बड़े अस्पताल हैं, उनमें 80 प्रतिशत आईसीयू बेड कोविड मरीजों के लिए रखना होगा और बाकी 20 प्रतिशत बेड ये अस्पताल अन्य मरीजों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X