1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली-मुंबई राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन अब यहां भी रुकेगी, जानिए नया टाइम टेबल

दिल्ली-मुंबई के बीच चलने वाली राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन ग्वालियर में भी रूकेगी, जानिए नया टाइम टेबल

दिल्ली-मुंबई राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के समय और हॉल्ट में परिवर्तन किया गया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सेंट्रल रेलवे की प्रेस रिलीज को ट्‌वीट किया है, जिसमें पूरी जानकारी दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 07, 2021 20:23 IST
Delhi Mumbai Rajdhani Superfast special train new time table cut short travel time from January 9 IR- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Delhi Mumbai Rajdhani Superfast special train new time table cut short travel time from January 9 IRCTC news 

Indian Railways News: दिल्ली-मुंबई के बीच चलने वाली राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल एक्सप्रेस के रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर है। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को ट्‌वीट कर जानकारी दी है कि राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्री 9 जनवरी (शनिवार) से अपने-अपने गंतव्य तक समय से पहले पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि यात्रा की अवधि और यात्रियों की सुविधा के लिए यह प्रयास किए जा रहे हैं कि ट्रेन समय पर चले।  

जानिए नया टाइम टेबल

राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन जो मुंबई और दिल्ली के बीच चलती है, उनके समय और हॉल्ट में परिवर्तन किया गया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सेंट्रल रेलवे की प्रेस रिलीज को ट्‌वीट किया है, जिसमें पूरी जानकारी दी गई है। सेंट्रल रेलवे की प्रेस रिलीज के मुताबिक, छत्रपति शिवाजी महाराज स्टेशन मुंबई से हजरत निजामुद्दीन दिल्ली के बीच चलने वाली स्पेशल सुपरफास्ट राजधानी एक्सप्रेस अब ग्वालियर में भी रूकेगी। ट्रेन नंबर 01221 9 जनवरी से शाम 4 बजे मुंबई से खुलेगी और अगले दिन सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगी।

मुंबई से सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को चलेगी

वहीं सुपरफास्ट राजधानी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन संख्या 01222 हजरत निजामुद्दीन से 10 जनवरी से शाम 4 बजकर 55 मिनट पर खुलेगी और अगले दिन सुबह 11.15 पर मुंबई पहुंचेगी। यह ट्रेन मुंबई से सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को चलेगी जबकि दिल्ली से मंगल, गुरुवार, शनिवार और रविवार को चलेगी। रेलवे ने बताया है कि ट्रेन में सिर्फ कंफर्म टिकट वालों को ही जगह मिलेगी और ट्रेन में कोरोना के तमाम प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

केवल कंफर्म टिकट वाले ही कर सकेंगे यात्रा

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत रेलवे स्टेशन पर सिर्फ कंफर्म टिकट वालों को ही आने की इजाजत देता है। साथ ही ट्रेन में रेल यात्रियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजेशन का विशेष ध्यान रखा जाना अनिवार्य है। ट्रेन में यात्रियों को कम सामान के साथ यात्रा करने की सलाह दी जा रही है और रेलवे यात्रियों को सिर्फ कंपनी द्वारा पैक्ड फूड ही उपलब्ध कराता है।

3 घंटे 30 मिनट के लिए पी.आर.एस.पूछताछ सेवा अस्थायी रूप से रहेगी बंद

उत्तर रेलवे प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, आंकड़ा एवं डायानामिक डाटाबेस कम्प्रेशन कार्य के लिए दिल्ली पी.आर.एस. की सभी सेवाएं अर्थात आरक्षण, निरस्तीकरण, चार्टिंग, काउंटरों तथा दूरभाष संख्या 139 पर पी.आर.एस. पूछताछ, इंटरनेट बुकिंग तथा इलेक्ट्रॉनिक डिपोजिट रिसीट (ईटीआर) सेवाएं दिनांक 09/10.01.2021 की मध्यरात्रि 3 घंटे 30 मिनट के लिए अर्थात 09.01.2021 को रात्रि 11.45 बजे से दिनांक 10.01.2021 को तड़के 03.15 बजे तक अस्थायी रूप से बंद रहेगी।

ये भी पढ़ें

...जब दुल्हन को शादी में आए बाराती से करनी पड़ी शादी, इसलिए प्रेमिका के साथ भागा दुल्हा

अमिताभ बच्चन कोरोना कॉलर ट्यून से परेशान शख्स ने उठाया ये बड़ा कदम

IIT JEE Advanced 2021: IIT में प्रवेश के लिए 75% अंकों की अनिवार्यता संबंधी शर्त खत्म, 3 जुलाई को होगी परीक्षा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment