1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. प्रेमिका के साथ भाग गया दूल्हा, दुल्हन को बाराती से करनी पड़ी शादी

प्रेमिका के साथ भाग गया दूल्हा, दुल्हन को बाराती से करनी पड़ी शादी

कर्नाटक के चिकमगलूर जिले में शादी टूटने की एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां शादी के दिन ही दूल्हा चुपचाप अपनी प्रेमिका के साथ भाग निकला और फिर इसके बाद दुल्हन ने शादी में आए एक बाराती से ही शादी कर ली।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 07, 2021 23:22 IST
Bride Marries Guest After Groom Runs away from wedding In Karnataka - India TV Hindi
Image Source : PIXABAY.COM Bride Marries Guest After Groom Runs away from wedding In Karnataka 

कर्नाटक: कर्नाटक के चिकमगलूर जिले में शादी टूटने की एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां शादी के दिन ही दूल्हा चुपचाप अपनी प्रेमिका के साथ भाग निकला और फिर इसके बाद दुल्हन ने शादी में आए एक बाराती से ही शादी कर ली। इस घटना के बाद से लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चिकमगलूर जिले के तारिकेरे गांव का यह मामला बताया जा रहा है। जहां एक दूल्हा गर्लफ्रेंड के कारण अपनी शादी वाले दिन फरार हो गया। घरवालों ने सभी जगह तलाश की लेकिन दूल्हा कही नहीं मिला। इसके बाद शादी में शामिल होने के लिए मेहमान आने लगे और परिवार की चिंताएं बढ़ने लगीं। दूल्हे के घर वालों के साथ सबसे ज्यादा दुल्हन के परिवार वाले परेशान हो गए। उनको यह समझ नहीं आया कि आगे क्या होगा? अगर लड़की की शादी नहीं हुई तो समाज में बदनामी हो जाएगी।

दो भाइयों की होनी थी शादी 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला कर्नाटक के चिकमगलुरु जिले की तरिकेरे तालुका गांव का है। यहां रहने वाले दो भाई अशोक और नवीन की शादी एक ही दिन एक ही जगह बीते रविवार को होनी थी। नवीन ने अपनी होने वाली पत्नी सिंधु के साथ शादी से पहले के सारे अनुष्ठानों में हिस्सा लिया। हालांकि, शादी के दिन ही नवीन अचानक गायब हो गया। शादी के दिन दूल्हा गायब होने से जश्न का माहौल पूरा चिंता में बदल गया। बाद में सामने आया कि नवीन की गर्लफ्रेंड ने उसकी शादी तोड़ने और समारोह में आए मेहमानों के सामने ही जहर पीने की धमकी दी थी। इससे डरकर नवीन गर्लफ्रेंड के साथ शादी समारोह छोड़कर भाग निकला। 

...फिर बाराती बना दूल्हा

स्थानीय अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, शादी के दिन नवीन के भाई अशोक की तो शादी हो गई पर सिंधु का परिवार सकते में आ गया। जब शादी का समय आया और दूल्हा नहीं मिला तो इसके बाद दुल्हन सिंधु के परिवार वालों ने निर्णय लिया कि शादी में आए हुए मेहमानों में से किसी एक को दूल्हा चुनेंगे। मजेदार बात यह है कि दुल्हन सिंधु के परिवार ने उसके लिए चंद्रप्पा नाम के एक लड़के को चुन लिया। चंद्रप्पा पेशे से बीएमटीसी कंडक्टर है, जो इस घटना के गवाह भी थे। ऐसे में चंद्रप्पा ने अपनी इच्छा जाहिर कि अगर दोनों परिवार सहमत हो तो वह दुल्हन सिंधु से शादी करने को तैयार है। इसके बाद सिंधु के पसंद करने के बाद चंद्रप्पा ने समारोह स्थल पर ही सिंधु से शादी की रस्में पूरी करते हुए शादी कर ली।

बता दें कि इससे पहले 2019 में मध्य प्रदेश में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां के सिरोंज शहर में एक दुल्हन शादी के दो हफ्ते बाद ही पूजा कराने वाले पुजारी के साथ भाग निकली थी। इस दौरान दुल्हन ने घर से 1.5 लाख रुपए और तीस हजार रुपए कैश भी गायब कर दिए थे। जांच में सामने आया था कि पुजारी और दुल्हन करीब दो साल से साथ थे।

ये भी पढ़ें

EPFO News: नहीं आया है पीएफ के ब्याज का पैसा तो यहां करें शिकायत, जानिए तरीका

...जब दुल्हन को शादी में आए बाराती से करनी पड़ी शादी, इसलिए प्रेमिका के साथ भागा दुल्हा

दिल्ली-मुंबई राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन अब यहां भी रुकेगी, जानिए नया टाइम टेबल

अमिताभ बच्चन कोरोना कॉलर ट्यून से परेशान शख्स ने उठाया ये बड़ा कदम

IIT JEE Advanced 2021: IIT में प्रवेश के लिए 75% अंकों की अनिवार्यता संबंधी शर्त खत्म, 3 जुलाई को होगी परीक्षा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment