1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. यूपी से लाकर दिल्ली एनसीआर में कारतूस सप्लाई करती थी बाप-बेटे की जोड़ी, बेहद खतरनाक था मकसद

यूपी से लाकर दिल्ली एनसीआर में कारतूस सप्लाई करती थी बाप-बेटे की जोड़ी, बेहद खतरनाक था मकसद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 1,250 कारतूस के साथ बाप-बेटे समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल के मुताबिक बाप प्रवीण वर्मा (51), बेटा प्रतीक वर्मा (23) और एक रिसीवर सोनू (22) को गिरफ्तार किया गया है।

Jatin Sharma Jatin Sharma @journalistjatin
Published on: July 08, 2019 20:41 IST
Delhi Police- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 1,250 कारतूस के साथ बाप-बेटे समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल के मुताबिक बाप प्रवीण वर्मा (51), बेटा प्रतीक वर्मा (23) और एक रिसीवर सोनू (22) को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इन तीनों को दिल्ली के आश्रम से गिरफ्तार किया है और इनके पास से करीब 800 जिंदा कारतूस बरामद किये है।

पुलिस के मुताबिक प्रवीण और प्रतीक आश्रम मेट्रो स्टेशन के पास 800 जिंदा कारतूस की खेप सोनू को देने आये थे तभी स्पेशल सेल ने इन तीनों को गिरफ्तार कर लिए। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जब तीनों से पूछताछ शुरू की तो पता चला कि प्रवीण वर्मा के घर पर भी 450 जिंदा कारतूस रखे है जिसके बाद स्पेशल सेल की टीम यूपी के शिकोहाबाद पहुंची और प्रवीण वर्मा के घर से 450 जिंदा कारतूस बरामद कर लिए।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की मानें तो प्रवीण वर्मा की यूपी के फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद में हथियारों की लाइसेंस दुकान थी लेकिन 2007 में प्रवीण का लाइसेंस रद्द कर दिया गया। तभी से प्रवीण कारतूस की तस्करी करने लगा।

पुलिस को पूछताछ में प्रवीण ने बताया कि वो अपने एक जानकर जिसकी हथियारों की लाइसेंस दुकान है उससे जिंदा कारतूस मंगवाता था और दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के बदमाशों को को सप्पलाई किया करता था। धीरे-धीरे करके प्रवीण ने अपने बेटे प्रतीक को भी कारतूस तस्करी के गोरख धंधे में शामिल कर लिया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इनके पास से एक लग्जरी क्रूज गाड़ी भी बरामद की है जिससे ये बाप बेटे कारतूस सप्लाई किया करते थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X