Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली दंगों पर बड़ी कार्रवाई, पुलिस के हत्थे चढ़े 200 दंगाई, 5 किसान नेताओं सहित 22 पर FIR दर्ज

दिल्ली दंगों के एक दिन बाद अब पुलिस एक्शन में आ गई है। दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर दंगा करने वाले 200 लोगों को हिरासत में ले लिया है।

Abhay Parashar Edited by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: January 27, 2021 17:06 IST
दिल्ली दंगों पर बड़ी...- India TV Hindi
Image Source : AP दिल्ली दंगों पर बड़ी कार्रवाई, पुलिस के हत्थे चढ़े 200 दंगाई, 5 किसान नेताओं सहित 22 FIR दर्ज

किसानों के दिल्ली दंगों के एक दिन बाद अब पुलिस एक्शन में आ गई है। दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर दंगा करने वाले 200 लोगों को हिरासत में ले लिया है। इसके अलावा पुलिस ने 22 एफआईआर भी दर्ज की हैं। इसमें किसान नेताओं के खिलाफ 5 एफआईआर भी शामिल हैं। कल हुए दंगों में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को चोटें आईं। ताजा रिपोर्ट के अनुसार दंगों में 300 पुलिस जवान घायल हुए हैं। इस बीच दिल्ली में आज सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। लालकिला को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। वहीं आईटीओ में बस और बैरिकेड लगाकर रास्ता ब्लॉक किया गया है। वहीं सिंघु बॉर्डर भी कड़ा पहरा है। 

Video: राकेश टिकैत का भड़काऊ वीडियो आया सामने, किसानों से कहा लाठी-डंडे लेकर आना

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार किसान नेताओं के खिलाफ 5 FIR दर्ज की गई  हैं। नांगलोई पुलिस स्टेशन में 4 FIR दर्ज हुई हैं वहीं पश्चिम विहार थाने में भी FIR दर्ज हैं। फिलहाल पुलिस ने अभी किसान नेताओं के नाम का खुलासा नहीं किया है। दिल्ली पुलिस ने 200 दंगाइयों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए दंगाइयों की गिरफ्तारी की जाएगी। पूर्वी  दिल्ली में कुल पांच एफआईआर दर्ज कराई गई है जबकि नजफगढ़, हरिदास नगर, उत्तम नगर में एक-एक एफआईआर रात में दर्ज हो चुकी थी। पुलिस उपद्रवियों की पहचान में जुट गई है। वहीं लाल किला परिसर में कल हुडदंगियों की हिंसा के बाद सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है।

गणतंत्र दिवस पर पहली बार अंधेरे में डूबा लाल किला, पुलिस ने काटी बिजली

गणतंत्र दिवस पर देश की राजधानी में हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस अब हुड़दंगियो की पहचान में जुट गई है। दिल्ली पुलिस के विभिन्न थानों में अब तक इस संबंध में 22 एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है। कल देर रात ही पूर्वी दिल्ली में पांच, जफगढ़, हरिदास नगर, उत्तम नगर में एक-एक एफआईआर दर्ज हो चुकी थी। वहीं आईटीओ पर हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने आईपी स्टेट थाने में एक एफआईआर दर्ज की है। इस एफआईआर में ट्रैक्टर पर स्टंट करते हुए जिस शख्स ने पुलिस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की थी उसका नाम है। हालांकि ट्रैक्टर पलटने से उसकी मौत हो गई। इस मामले में कई अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। सेंट्रल दिल्ली में यही एक एफआईआर हुई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement