1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. PM मोदी के शपथग्रहण को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने जारी की अडवाइजरी, ये सड़कें रहेंगी बंद

PM मोदी के शपथग्रहण को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने जारी की अडवाइजरी, ये सड़कें रहेंगी बंद

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक अडवाइजरी जारी की है जिसमें कहा गया है कि गुरुवार को शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक कई सड़कें बंद रहेंगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 30, 2019 10:59 IST
Delhi Police issues traffic advisory for PM Narendra Modi's swearing-in ceremony | PTI File- India TV Hindi
Delhi Police issues traffic advisory for PM Narendra Modi's swearing-in ceremony | PTI File

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेंगे। इस खास मौके के लिए राजधानी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। ट्रैफिक पुलिस ने किसी भी तरह की अव्यवस्था से बचने के लिए ट्वीट करके आवागमन के मार्गों की जानकारी दी है। एक अधिकारी ने बताया है कि करीब दो हजार जवानों को मोदी और विदेशी मेहमानों के आवागमन के मार्ग पर तैनात किया गया है। इसके अलावा शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक कई सड़कों को बंद रखा जाएगा।

आपको बता दें कि मोदी और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों का राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शाम 7 बजे शपथ लेने का कार्यक्रम है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक अडवाइजरी जारी की है जिसमें कहा गया है कि गुरुवार को यानी आज शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक नई दिल्ली जिले में कई सड़कें बंद रहेंगी। ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि मोटर वाहन चालक इन सड़कों पर आने से बचें। यातायात को लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं और यातायात परामर्श जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि आमंत्रित लोगों और जनता के लिए निर्देश संकेतक लगाए गए हैं। 

परामर्श में कहा गया है कि शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक राजपथ-विजय चौक से लेकर राष्ट्रपति भवन और नॉर्थ तथा साउथ फाउंटेन, साउथ एवेन्यू, नॉर्थ एवेन्यू, दाराशिकोह मार्ग और चर्च रोड सहित आसपास के इलाके जनता के लिए बंद रहेंगे। 


ट्रैफिक पुलिस ने अपनी अडवाइजरी में यह भी कहा है कि सभी मोटर वाहन चालकों को ड्यूटी पर तैनात यातायात पुलिस के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी जाती है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी मेहमानों, मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों और अन्य विशिष्ट अतिथियों के आगमन को देखते हुये राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम करते हुए दिल्ली पुलिस एवं सुरक्षा बलों के दस हजार जवानों को तैनात किया है। इसके अलावा कई जगहों पर रैपिड ऐक्शन टीमों को तैनात किया गया है और महत्वपूर्ण भवनों पर शार्पशूटर्स को तैनात किया गया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X