Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली के 'राम-रहीम' की खुली पोल, खुद को बताता है सोलह हजार रानियों का पति

आखिर किसका है ये आश्रम और कौन है ये बाबा जिस पर लड़कियों के साथ बेहद घिनौनी हरकत करने का आरोप है और इस आध्यात्मिक विश्वविद्यालय की चाहर दिवारियों के पीछे लड़कियों के साथ आखिर क्या होता है।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: December 20, 2017 8:41 IST
baba-virendra-dev-dixit- India TV Hindi
baba-virendra-dev-dixit

नई दिल्ली: दिल्ली के एक पॉश इलाके के एक बड़े आश्रम पर कोर्ट के आदेश के बाद महिला आयोग और दिल्ली पुलिस की टीम ने रेड डाली और इस रेड में आश्रम के अंदर से जो कुछ मिला वो चौंकाने वाला था। मामला है देश की राजधानी दिल्ली में रोहिणी के विजय विहार इलाक़े की जहां एक आध्यात्मिक विश्वविद्यालय के सर्वे-सर्वा बाबा पर लगा है यहां रहने वाली लड़कियों से यौन शोषण करने का आरोप। दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल पुलिस की पूरी फौज के साथ इस आश्रम में रेड करने पहुंची थी।

जैसे ही इलाक़े के लोगों को आश्रम में रेड की ख़बर मिली वहां भीड़ जमा हो गई। क़रीब 4 बजे रेड करने के लिए पुलिस की टीम आश्रम के अंदर दाखिल हुई और क़रीब 7 घंटे बाद जब आश्रम से बाहर निकली तो पुलिसवालों के हाथों में कई बोरियां थीं। बताया जा रहा कि रेड के दौरान आश्रम के कुछ लोगों ने स्वाति मालीवाल और पुलिस की टीम पर हमला भी किया जिसके बाद पुलिस ने आश्रम से एक लड़की और यहां तैनात एक गार्ड को हिरासत में ले लिया।

आखिर किसका है ये आश्रम और कौन है ये बाबा?

अब सवाल ये है कि आखिर किसका है ये आश्रम और कौन है ये बाबा जिस पर लड़कियों के साथ बेहद घिनौनी हरकत करने का आरोप है और इस आध्यात्मिक विश्वविद्यालय की चाहर दिवारियों के पीछे लड़कियों के साथ आखिर क्या होता है। दिल्ली जिस आश्रम के बाहर आधी रात हंगामा हुआ, भागमभाग हुई, वो आश्रम कम और पाप का अड्डा ज़्यादा है।

दिल्ली के इस आश्रम के अंदर बाबा पर बलात्कार, नाबालिग लड़कियों को कैद करने और सेक्स रैकेट चलाने के बेहद संगीन आरोप हैं। इस बाबा का नाम है वीरेंद्र देव दीक्षित जो वैसे तो लोगों को देवता, मानवता और लोक कल्याण का संदेश देता है लेकिन खुद करता है महापाप। दिल्ली के रोहिणी इलाके में बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित का आध्यात्मिक विश्वविद्यालय क़रीब चालीस सालों से चल रहा है लेकिन अब जब इस आश्रम को लेकर खुलासों का दौर शुरू हुआ तो पता चला कि ये कोई आश्रम नहीं बल्कि एक पाखंडी के पाप का किला है।

मंगलवार रात को दिल्ली पुलिस की टीम ने आश्रम से जुड़ी घिनौनी करतूतों का सच जानने के लिए यहां रेड की। एक महीने पहले कुछ परिवार वालों ने आश्रम पर धावा बोला था और बाबा पर लड़कियों को कैद में रखने और उनका यौन शोषण जैसे बेहद संगीन आरोप लगाए थे। फर्रुखाबाद से दिल्ली आकर बसने वाले इस बाबा के साथ इतने कांड जुड़े हैं जो इसे दूसरा राम रहीम बनाते हैं।

वीरेंद्र देव दीक्षित की दरिंदंगी का शिकार बनी एक लड़की के मुताबिक़ आश्रम में राम रहीम की तरह ही इस बाबा ने भी कई गुफा, छोटे-छोटे गुप्त रास्ते बना रखे हैं। खुद को भगवान शंकर, राम और कृष्ण कहने वाला वीरेंद्र देव दलील देता है कि उसकी सभी लड़कियां सोलह हजार रानियां हैं। पुलिस बाबा के ख़िलाफ़ जांच कर रही है लेकिन वीरेंद्र देव दीक्षित का कोई अता पता नहीं है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement