1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल टीम ने आतंकी तहसीन अख्तर से तिहाड़ में 6 घंटे से अधिक की पूछताछ, हुआ ये खुलासा

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल टीम ने आतंकी तहसीन अख्तर से तिहाड़ में 6 घंटे से अधिक की पूछताछ, हुआ ये खुलासा

दिल्ली की तिहाड़ जेल में आतंकी की बैरक से मोबाइल फोन मिलने के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की एक टीम ने शनिवार को इंडियन मुजाहिदीन (IM) के आतंकी तहसीन अख्तर से करीब 6 घंटे पूछताछ की।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: March 13, 2021 22:36 IST
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल टीम ने आतंकी तहसीन अख्तर से तिहाड़ में 6 घंटे से अधिक की पूछताछ, हुआ ये खुला- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल टीम ने आतंकी तहसीन अख्तर से तिहाड़ में 6 घंटे से अधिक की पूछताछ, हुआ ये खुलासा

नई दिल्ली। दिल्ली की तिहाड़ जेल में आतंकी की बैरक से मोबाइल फोन मिलने के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की एक टीम ने शनिवार को इंडियन मुजाहिदीन (IM) के आतंकी तहसीन अख्तर से करीब 6 घंटे पूछताछ की। पूछताछ के बाद स्पेशल सेल की टीम तिहाड़ जेल से बाहर निकल गई है। बता दें कि, तहसीन अख्तर को साल 2014 में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन का नेतृत्व करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। 

तिहाड़ जेल में स्पेशल सेल की टीम ने तहसीन अख्तर से मुम्बई में अंबानी के घर एंटीलिया के घर के पास मिले विस्फोटक को लेकर पूछताछ की। सेल के सूत्रों के मुताबिक लगातार तहसीन अख्तर आतंकी अपनी इन्वॉल्वमेंट को नकारता रहा। स्पेशल सेल ने तहसीन के सामने उसके इन्वॉल्वमेंट के सबूत रखे। सोमवार यानि 15 मार्च को फिर तहसीन से पूछताछ की जाएगी।

पूछताछ में इजरायल एंबेसी के पास विस्फोटक के बाद मिला धमकी भरा लैटर को लेकर तहसीन ने नकार दिया। तहसीन ने कबूला कि मुम्बई में अंबानी के घर के बाहर मिले विस्फोटक के बाद दी गई धमकी को कुबूला। मुम्बई में विस्फोटक मिलने के बाद तिहाड़ जेल से तहसीन के जरिए धमकी दी गई थी।

बता दें कि, देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर से बीते 25 फरवरी को एक एसयूवी कार में मिले विस्फोटक के मामले में आतंकी घटना की जिम्मेदारी लेने के लिए जिस मोबाइल फोन पर 'टेलीग्राम चैनल तैयार किया गया था, उसे तिहाड़ जेल से जब्त किया गया है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जेल प्रशासन से संपर्क किया था।

दिल्ली सरकार ने तिहाड़ जेल डीजी से मांगी रिपोर्ट

तिहाड़ जेल से मोबाइल फोन मिलने के संबंध में दिल्ली सरकार ने जेल महानिदेशक से रिपोर्ट मांगी है। दिल्ली सरकार ने दिल्ली के जेल महानिदेशक से मोबाइल जब्त होने के मामले में रिपोर्ट तलब की है। दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं और जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। जैन ने तिहाड़ जेल से मोबाइल जब्त होने के मामले में महानिदेशक (जेल) को पत्र लिखा है और पूरे मामले पर रिपोर्ट तलब की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X