Friday, March 29, 2024
Advertisement

किसान ट्रैक्टर रैली से पहले दिल्ली पुलिस कमिश्नर का बड़ा बयान

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव (SN Shrivastava) ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर होने वाली किसानों की ट्रैक्टर रैली (Farmers tractor rally) की तैयारियों का जायज़ा लिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 25, 2021 17:01 IST
किसान ट्रैक्टर रैली से पहले दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव का बड़ा बयान- India TV Hindi
Image Source : ANI किसान ट्रैक्टर रैली से पहले दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव का बड़ा बयान

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव (SN Shrivastava) ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर होने वाली किसानों की ट्रैक्टर रैली (Farmers tractor rally) की तैयारियों का जायज़ा लिया। उन्होंने कहा,"किसानों से बातचीत करने के बाद हमने रूट तय कर दिया है, जिसको वो मानते हैं। ट्रैक्टर रैली (26 जनवरी को) के लिए 3 मार्गों पर पारस्परिक रूप से सहमति बनी है। हमें उम्मीद हैं कि वो उसी रूट पर ही जाएंगे।"

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने किया मार्गों का दौरा

पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा, "हमने (पुलिस और किसान नेताओं ने) ट्रैक्टर रैली के मार्गों का दौरा किया है।" उन्होंने कहा, "कुछ राष्ट्र-विरोधी तत्व हैं, जो इसमें अशांति (Disruption) पैदा कर सकते हैं। हालांकि, हम इसके बारे में सावधान हैं।" बता दें कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने रविवार को खुलासा किया था कि किसानों की ट्रैक्टर रैली में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) राजिश कर रहा है।

पाकिस्तानी साजिश का खुलासा

दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर (इंटेलिजेंस) दीपेंद्र पाठक ने बताया था कि पाकिस्तान से किसान ट्रैक्टर रैली को निशाना बनाने की साजिश हो रही है। दीपेंद्र पाठक ने कहा था, "खुफिया और विभिन्न अन्य एजेंसियों के माध्यम से हमें किसान ट्रैक्टर रैली में अशांति पैदा करने को लेकर लगातार इनपुट मिल रहे हैं। भ्रम पैदा करने के लिए पाकिस्तान से 308 ट्विटर हैंडल बनाए गए हैं।" उन्होंने कहा, "308 सोशल मीडिया हैंडल, जो पाकिस्तान से चल रहे हैं, उनके बारे में किसानों को बताया गया है।"

क्या होगा ट्रैक्टर रैली का रूट?

दीपेंद्र पाठक ने कहा, "किसान ट्रैक्टर रैली 3 बॉर्डर से संपन्न करवाई जाएगी। सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर से रैली निकाली जाएगी। रैली सिंघु बॉर्डर से संजय गांधी, ट्रांसपोर्ट नगर, कंझावला और बवाना होते हुए निकलेगी, टिकरी बॉर्डर से नांगलोई, नजफगढ़, झरोडा होते केएमपी एक्सप्रेस और गाजीपुर अप्सरा बॉर्डर से हापुड़ रोड, केएमपी एक्सप्रेस होते हुए 46 km तक निकलेगी।"

रैली में कितने ट्रैक्टर होंगे?

दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर (इंटेलिजेंस) ने कहा, "अभी तक यह अनुमान है कि सिंघु बॉर्डर पर 5 हजार ट्रैक्टर, गाजीपुर बॉर्डर पर 1 हजार ट्रैक्टर और टिकरी बॉर्डर पर 8 हजार ट्रैक्टर होंगे।" उन्होंने बताया कि 26 जनवरी की परेड खत्म होते ही ट्रैक्टर रैली स्टार्ट होगी। दीपेंद्र पाठक ने कहा, "ट्रेक्टर रैली को लेकर दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच एग्रीमेन्ट हो गया है। दिल्ली पुलिस के लिए यब बहुत ही चैलेंजिंग टास्क होगा।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement