Sunday, May 05, 2024
Advertisement

अगले कुछ घंटों में दिल्ली और यूपी के इन इलाकों में होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले दो घंटे में राजधानी दिल्ली में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। वहीं उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में मौसम विभाग ने बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 17, 2021 10:43 IST
अगले कुछ घंटों में दिल्ली और यूपी के इन इलाकों में होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट - India TV Hindi
Image Source : FILE अगले कुछ घंटों में दिल्ली और यूपी के इन इलाकों में होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट 

नई दिल्ली: दिल्ली के लोगों को जल्द गर्मी से राहत मिलनेवाली है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले दो घंटे में राजधानी दिल्ली में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। वहीं उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में मौसम विभाग ने बारिश का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 घंटे में नई दिल्ली में कुछ जगहों  जैसे ITO, राजीव चौक, राष्ट्रपति भवन, इंडिया गेट, बुद्धा जयंती पार्क के आसपास बारिश होने की संभावना है।

वहीं अगर यूपी की बात करें तो पूर्वी यूपी में मानसून ने पहले ही दस्तक दे दी है। लेकिन पश्चिमी यूपी के लोग अभी भी गर्मी से परेशन हैं। लेकिन उन्हें गर्मी से राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तर प्रदेश के बड़ौत, बिजनौर, खतौली, सकोटी टांडा, किठौर, नरौरा, देबाई, अनूपशहर, जहांगीराबाद, बुलंदशहर, अतरौली और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होगी।

मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार न्यूनतम तापमान आज सामान्य से दो डिग्री कम 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान के 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। वहीं, सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 68 प्रतिशत रहा। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, सुबह आठ बजकर पांच मिनट पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 100 रहा और दिल्ली में हवा की गुणवत्ता ‘‘संतोषजनक’’ श्रेणी में दर्ज की गयी। एक्यूआई को शून्य और 50 के बीच 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 और 500 के बीच 'गंभीर' माना जाता है। राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 26.2 और 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 

इनपुट-भाषा

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement