Friday, April 26, 2024
Advertisement

अफवाह हैं दिल्ली में फिर तनाव की खबरें, पुलिस ने दो संदिग्धों को किया गिरफ्तार, कहा- शांति बनाए रखें

पश्चिम दिल्ली के ख्याला-रघुबीर नगर इलाके में तनाव को खबरों पर पश्चिम दिल्ली के डीसीपी ने इन इलाकों में तनाव की सूचना पर कहा कि इसके पीछे कोई सच्चाई नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 01, 2020 22:49 IST
Delhi Police- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Police

नई दिल्ली: हिंसा के बारे में अफवाह फैलने के बाद रविवार शाम पश्चिमी दिल्ली के विभिन्न हिस्से में लोगों के बीच दहशत पैदा हो गयी लेकिन दिल्ली पुलिस ने किसी भी घटना से इनकार किया और लोगों से शांति की अपील की। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने कहा कि उसने सात मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए लेकिन कोई कारण नहीं बताया। स्टेशनों को बाद में खोल दिया गया। डीसीपी (पश्चिम) दीपक पुरोहित ने बताया, ‘‘पश्चिमी जिले के खयाला-रघुबीर नगर इलाके में तनाव को लेकर एक अफवाह की जानकारी मिली है। इसमें जरा भी सचाई नहीं है। सभी से शांति बनाए रखने की अपील की जाती है क्योंकि स्थिति पूरी तरह सामान्य और शांतिपूर्ण हैं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘तिलक नगर और खयाला इलाके में सांप्रदायिक तनाव संबंधी कुछ अफवाहें फैलायी गयी हैं। यह सूचित किया जाता है कि तिलक नगर और खयाला तथा समूचे पश्चिमी जिला क्षेत्र में कहीं तनाव नहीं है। चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। ’’ पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया पर दक्षिण-पूर्वी और पश्चिमी जिलों में तनाव की ‘निराधार रिपोर्ट’ प्रसारित की गयी है। दिल्ली पुलिस अफवाह फैलाने वाले अकाउंट पर करीबी नजर रख रही है और कार्रवाई कर रही है। साथ ही कहा कि द्वारका और बदरपुर इलाके में तनाव की अफवाह भी ‘‘बेबुनियाद’’ हैं। 

पश्चिमी दिल्ली में सुभाष नगर, तिलक नगर, जनकपुरी और खयाला सहित कई इलाके में दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दी और लोग हड़बड़ी में घरों की ओर लौट गए। तिलक नगर के विधायक जरनैल सिंह ने लोगों से शांति बनाए रखने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, ‘‘दंगे की अफवाह के बारे में सुनते ही मैं घटनास्थल पर पहुंचा, दुकानें बंद थीं और लोग दहशत में थे लेकिन किसी ने भी दंगा होते नहीं देखा। यह अफवाह फैलाने और माहौल खराब करने की साजिश है। मैं लोगों से शांति और भाइचारा बनाए रखने और अफवाहों पर भरोसा नहीं करने की अपील करता हूं।’’ बहरहाल, तिलक नगर, नांगलोई, सूरजमल स्टेडियम, बदरपुर, तुगलकाबाद, उत्तम नगर पश्चिम और नवादा मेट्रो स्टेशन को कुछ देर के लिए बंद किया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement