1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली हिंसा: पुलिस ने अदालत को बताया- 'नालों से शव निकालने के प्रयास जारी

दिल्ली हिंसा: पुलिस ने अदालत को बताया- 'नालों से शव निकालने के प्रयास जारी

पुलिस ने दिल्ली उच्च न्यायालय को शुक्रवार को सूचित किया कि दिल्ली के हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्वी इलाके के नालों से शवों को निकालने के प्रयास जारी हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: March 06, 2020 22:25 IST
Delhi Riots- India TV Hindi
Delhi Riots

नयी दिल्ली: पुलिस ने दिल्ली उच्च न्यायालय को शुक्रवार को सूचित किया कि दिल्ली के हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्वी इलाके के नालों से शवों को निकालने के प्रयास जारी हैं। गौरतलब है कि उत्तरपूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर हुई हिंसा में कम से कम 44 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक लोग घायल हो गए। वरिष्ठ अधिवक्ता ए.एस.चंडियोक ने अदालत से कहा कि नालों में बहुत से शव अब भी हैं। 

उन्होंने नाले साफ करने का निर्देश देने की मांग की। इसके अलावा कथित तौर पर भड़काउ भाषण देने को लेकर भाजपा नेताओं अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा और कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश देने की भी मांग याचिका में की गई है। इस पर मुख्य न्यायाधीश डी.एन.पटेल और न्यायमूर्ति सी.हरि शंकर की पीठ को दिल्ली पुलिस ने बताया कि शवों को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा से जुड़ी कई याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान चंडियोक ने यह मौखिक अर्जी दी थी। 

इसके जवाब में पुलिस की ओर से पेश दिल्ली सरकार के स्थायी वकील (अपराध) राहुल मेहरा ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के उत्तर पूर्वी जिले में नालों को साफ करने, शवों को निकालने के लिए जल बोर्ड और सिंचाई विभाग के साथ मिलकर कानून-व्यवस्था कायम करने वाली एजेंसी ने कदम उठाए हैं। शिव विहार एवं हिंसाग्रस्त अन्य इलाकों के नालों से कई लोगों के शव मिले हैं, उन्हें आरएमएल अस्पताल में रखा गया है। माना जा रहा है कि ये लोग दंगों में मारे गए थे। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X