Monday, May 06, 2024
Advertisement

‘जोहरा तुम्हारा एक-एक आंसू हमारे कलेजे को झुलसा देता है’, शहीद ASI की बेटी को DIG का खत

7 साल की मासूम जोहरा के आंसूओं से हिंदुस्तान का दिल पसीज गया..बिलखती जोहरा कईयों को गमगीन कर गई

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 31, 2017 20:00 IST
zohra- India TV Hindi
zohra

श्रीनगर: 7 साल की मासूम जोहरा के आंसूओं से हिंदुस्तान का दिल पसीज गया..बिलखती जोहरा कईयों को गमगीन कर गई। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एएसआई अब्दुल रशीद की बिटिया जोहरा ने जब अपने पिता का शव देखा तो फूट फूट कर रोने लगी। मासूम जोहरा के दर्द पर जम्मू कश्मीर पुलिस के डीआईजी ने एक पोस्ट लिखा, जिसमें ये लिखा था, कि जोहरा तुम्हारे आंखों के आंसू हमारे कलेजे को झुलसा देते हैं।

देश को रुलाने वाली कश्मीरी बिटिया

जोहरा के सामने उसके पिता का शव था और अपने पिता की हालत देखकर वह जार जार रो रही थी। जोहरा के पापा अब्दुल रशीद जम्मू कश्मीर पुलिस में थे। शनिवार को पुलवामा में आतंकवादियों से एनकाउंटर में वो शहीद हो गए। वो पिता से बेहद प्यार करती थी और पिता की लाडली बिटिया थी। पिता को गए हुए चार दिन बीत चुके हैं, उसकी आंखें अब भी पापा  को याद करके नम हो जाती है।

जोहरा कुलगाम में नर्सरी में पढ़ती है जिस वक्त उसके पिता एएसआई अब्दुल रशीद की शहादत की खबर आई उस वक्त वो स्कूल में थी। घरवाले उसे स्कूल से घर लाए और स्कूल की ड्रेस में ही उसने पिता को इन आंसूओं से अंतिम श्रद्धांजलि दी।

कलेजे को 'झुलसा' देने वाले आंसू

जोहरा का पापा के लिेये ये गम पुलिस अफसरों के दिलों को छलनी कर गया। जोहरा के आंसू पुलिसवालों को भी भावुक कर गए। डीआईजी साउथ कश्मीर के फेसबुक एकाउंट से जोहरा के लिए एक ओपन लेटर लिखा गया। इस लैटर में लिखा था कि-

मेरी प्यारी जोहरा

तुम्हारे आंसूओं ने लाखों दिलों को झकझोर दिया है... अभी तुम ये समझने के लिए बहुत छोटी हो की ऐसा क्यों हुआ, तुम्हारे पिता हम सब की ही तरह जम्मू कश्मीर पुलिस के चेहरा थे। ये बात हमेशा याद रखना कि हम सब एक परिवार का हिस्सा हैं। तुम्हारी आंखों से निकलता एक एक आंसू हमारे कलेजे को झुलसा देता है। जम्मू कश्मीर पुलिस फोर्स अब्दुल रशीद को एक सच्चे पुलिस ऑफिसर के तौर पर हमेशा याद रखेगी..

जोहरा के आंसूओं से सिर्फ जम्मू कश्मीर पुलिस का ही दिल नहीं टूटा बल्कि पूरे देश से इस तस्वीर पर प्रतिक्रिया आई। डीआईजी साउथ कश्मीर की चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी और कुछ ही देर में लोग जोहरा के गम में शामिल हो गए।

आतंक को मासूम आंसुओं का जवाब

जोहरा के आंसूओं को तब तक याद किया जाएगा जब तक कश्मीर से आतंकवाद का सफाया नहीं किया जाता। जोहरा के आंसू भावुक करते हैं और ये आंसू उस दहशतगर्दी को खत्म करने के लिए भी प्रेरणा देते हैं, जिसकी वजह से मासूम अपने पिता के लिए बिलखने लगी।

देखिए वीडियो-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement