1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ऋषि गंगा प्रोजेक्ट के पूरी तरह बहने की आशंका, India TV पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का बयान

ऋषि गंगा प्रोजेक्ट के पूरी तरह बहने की आशंका, India TV पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का बयान

ऋषि गंगा प्रोजेक्ट को भारी नुकसान हुआ है और ऐसी आशंका जताई जा रही है कि वह पुरी तरह से बह गया है, एनटीपीसी का एक प्रोजेक्ट है उसे भी नुकसान हुआ है वह प्रोजेक्ट पहले ही पूरा हो चुका था

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 07, 2021 14:30 IST
- India TV Hindi
ऋषि गंगा प्रोजेक्ट के पूरी तरह बहने की आशंका

नई दिल्ली। उत्तराखंड के चमोली में आई तबाही से जुड़ी जानकारियां सामने आने लगी हैं। इस प्रलय का सबसे ज्यादा असर सहने वाले पावर प्रोजेक्ट के पूरी तरह से बर्बाद होने की जानकारी मिल रही है। इंडिया टीवी से खास बातचीत में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि ऋषि गंगा प्रोजेक्ट पूरी तरह से बहने की आशंका है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इंडिया टीवी को बताया कि ऋषि गंगा प्रोजेक्ट को भारी नुकसान हुआ है और ऐसी आशंका जताई जा रही है कि वह पुरी तरह से बह गया है, एनटीपीसी का एक प्रोजेक्ट है उसे भी नुकसान हुआ है वह प्रोजेक्ट पहले ही पूरा हो चुका था मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इंडिया टीवी को बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को घटना के बारे में पूरी जानकारी दे दी है।

जानकारी के मुताबिक प्रोजेक्ट में काम कर रहे करीब 150 लोगों के मारे जाने की आशंका बन गई है। खबरों के मुताबिक पावर प्रोजेक्ट में करीब 150 लोग काम कर रहे थे, इन लोगों से सपर्क नहीं हो पा रहा है। इसके साथ ही पानी के निचले स्तरों पर पहुंचने से इन क्षेत्रों के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि मुख्यमंत्री ने कहा है कि निचले इलाकों में पहुंचने पर पानी की रफ्तार घटने लगी है। एक अनुमान के मुताबिक हरिद्वार तक जल प्रवाह का असर रात 9 बजे के करीब देखने को मिल सकता है।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X