1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गुजरात: डोनाल्ड ट्रंप के रोड शो के दौरान तैनात रहेंगे 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मी

गुजरात: डोनाल्ड ट्रंप के रोड शो के दौरान तैनात रहेंगे 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मी

डोनाल्ड ट्रंप, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी एक साथ करीब 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे, जोकि अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से शुरू होकर साबरमती आश्रम और इंदिरा ब्रिज होते हुए मोटेरा स्टेडियम तक जाएगा।

Bhasha Bhasha
Published on: February 15, 2020 20:15 IST
PM Modi with Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

अहमदाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 24 फरवरी को यहां होने वाले रोड शो में 25 वरिष्ठ आईपीएस अफसरों के नेतृत्व में 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। पहली बार दो दिवसीय यात्रा पर भारत आ रहे ट्रम्प अहमदाबाद में एक रोड शो में शिरकत करेंगे और साबरमती आश्रम का दौरा भी करेंगे। उनका मोटेरा में नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम के उदघाट्न का कार्यक्रम भी निर्धारित है।

पुलिस उपायुक्त (नियंत्रण कक्ष) विजय पटेल ने कहा कि 65 सहायक आयुक्त, 200 निरीक्षक और 800 उपनिरीक्षकों समेत करीब 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मी शहर के रणनीतिक स्थानों पर तैनात रहेंगे। उन्होंने बताया कि अमेरिकी खुफिया विभाग, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) और विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। डोनाल्ड ट्रंप, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी एक साथ रोड शो करेंगे, जोकि अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से शुरू होकर साबरमती आश्रम और इंदिरा ब्रिज होते हुए मोटेरा स्टेडियम तक जाएगा।

पटेल ने कहा कि एनएसजी की एंटी स्नाइपर टीम भी रूट पर तैनात रहेगी। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खोजी और बम निरोधक दस्ते पहले से ही पूरे रूट की पड़ताल में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि होटलों में ठहरे नए मेहमानों की जानकारी जांचने के लिए एक विशेष सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया जा रहा है, खासतौर पर विदेश से आए लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है। व्यक्तिगत तौर पर न्यौता दिए गए करीब 1.10 लाख मेहमान स्टेडियम में उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि इन मेहमानों की पृष्ठभूमि की भी जांच की जा रही है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X