1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पूर्व सांसद डॉक्टर अजॉय कुमार ने एक बार फिर थामा कांग्रेस का हाथ, सोनिया गांधी ने दी मंजूरी

पूर्व सांसद डॉक्टर अजॉय कुमार ने एक बार फिर थामा कांग्रेस का हाथ, सोनिया गांधी ने दी मंजूरी

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद डॉक्टर अजॉय कुमार की एक बार फिर से कांग्रेस में वापसी हो गई है। पिछले साल सितंबर में ही अजॉय कुमार आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 27, 2020 16:50 IST
Dr Ajoy Kumar joins Congress party again had gone to AAP- India TV Hindi
Image Source : ANI Dr Ajoy Kumar joins Congress party again had gone to AAP

रांची। आइपीएस अधिकारी से राजनेता बने झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद डॉक्टर अजॉय कुमार की एक बार फिर से कांग्रेस में वापसी हो गई है। लोकसभा चुनावों के बाद पिछले साल सितंबर में ही अजॉय कुमार आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हुए थे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी, एआईसीसी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पत्र जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने अजॉय कुमार के पार्टी में वापसी के प्रस्ताव पर सहमति प्रदान कर दी है। 

Ajoy Kumar re-joins Congress

Image Source : INDIA TV
Ajoy Kumar re-joins Congress

डॉ. अजय कुमार ने ट्वीट करके यह जानकारी दी। महात्मा गांधी के एक कथन को उन्होंने ट्वीट किया। अपने ट्वीट में लिखा, ‘मौन उस वक्त कायरता बन जाती है, जब वक्त की मांग पर आप पूरी तरह सच नहीं बोलते और उसके अनुरूप आचरण नहीं करते- महात्मा गांधी।’ इसके आगे डॉ अजय कुमार लिखते हैं, ‘ऐसे वक्त में जब अन्याय और संस्थानों पर कब्जे के खिलाफ खुलकर बोलने की जरूरत हो, राहुल गांधी ने मुझे प्रेरित किया और मैंने आज कांग्रेस में वापसी का निश्चय किया।’  

बता दें कि, 2019 लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद अजॉय कुमार ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में उन्होंने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी। 2019 में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की अगुवाई वाली झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के महागठबंधन को भारतीय जनता पार्टी ने बुरी तरह से पराजित किया था। कांग्रेस मात्र एक सीट जीत पायी, जबकि झामुमो भी सिर्फ एक ही सीट पर जीत दर्ज कर पायी। लोकसभा चुनावों में कांग्रेस और कांग्रेस की अगुवाई वाले महागठबंधन की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए डॉ अजय कुमार ने झारखंड प्रदेश कांग्रेस के पद से इस्तीफा दे दिया था। अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी का दामन थामने के बाद उन्हें आप का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X