1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नशेड़ी बाप पर 10 हजार में 10 दिन के बच्चे को बेचने का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

नशेड़ी बाप पर 10 हजार में 10 दिन के बच्चे को बेचने का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

ओडिशा में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक नशेड़ी बाप के ऊपर आरोप है कि उनने 10 हजार रुपये लेकर अपने 10 दिन के बच्चे को बेच दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 20, 2021 10:55 IST
नशेड़ी बाप पर 10 हजार...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE नशेड़ी बाप पर 10 हजार में 10 दिन के बच्चे को बेचने का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

भुवनेश्वर: ओडिशा में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक नशेड़ी बाप के ऊपर आरोप है कि उनने 10 हजार रुपये लेकर अपने 10 दिन के बच्चे को बेच दिया। हालांकि चाइल्ड हेल्पलाइन की सहायता से पुलिस ने बच्चे को छुड़ाकर अडॉप्शन सेंटर में भेज दिया है। चाइल्डलाइन निदेशक बेनुधर सेनापति के अनुसार बच्चे को भुवनेश्वर के खरवेलनगर पुलिस स्टेशन के अधीन आने वाले क्षेत्र माली साही में रहने वाली एक महिला से छुड़ाया गया है।

चाइल्डलाइन की तरफ से कहा गया है कि बच्चे का बाप नशेड़ी है और जब बच्चा पैदा हुआ था पैसों की कमी की वजह से उसने अपनी पत्नी से कहा था कि बच्चे को फेंक दो लेकिन बच्चे की मां ने उसे एक महिला को सौंप दिया। चाइल्डलाइन के अनुसार जिस महिला के पास से बच्चा मिला है उसका दावा है कि बच्चे के माता पिता उसे फेंकने वाले और क्योंकि उसकी कोई संतान नहीं है, ऐसे में उसने 10 हजार रुपए देकर बच्चो को खरीदा है।

चाइल्डलाइन के अनुसार जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत बच्चा खरीदने और बेचने वाले दोनों दोषी हैं, पुलिस का कहना है कि वह पूरे मामले की जांच कर रही है और पूरी जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि असल में मामला क्या था, फिलहाल पुलिस में केस दर्ज किया गया है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया, वीडियो में एक व्यक्ति कह रहा था कि एक महिला ने जबरदस्ती उसके बच्चे को उससे छीन लिया है और बदले में 10 हजार रुपये दिए हैं। वीडियो सामने आने के बाद चाइल्ड लाइन और पुलिस ने पहल करते हुए बच्चे को छुड़वाया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X